तो क्या सच में राज कपूर और नरगिस की बेटी है डिंपल कपाड़ियां, जानिए पूरी सच्चाई - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

18 June 2020

तो क्या सच में राज कपूर और नरगिस की बेटी है डिंपल कपाड़ियां, जानिए पूरी सच्चाई

जब बॉबी रिलीज़ हुई तब यह अफ़वाह काफ़ी ज़ोरों पर थी कि मूवी में जो नई लड़की है वो राज कपूर और नरगिस की लव चाइल्ड यानी प्यार की निशानी है. इसकी मुख्य वजह थी कि डिंपल का लुक फ़िल्म में नरगिस के आवारा मूवी के लुक से काफ़ी मिलता जुलता था और दूसरी वजह यह थी कि फ़िल्म में डिंपल का एक सीन नरगिस और राज कपूर की रियल लाइफ में हुई मुलाक़ात का हूबहू चित्रण था.
उस समय यह खबर इतनी ज़ोरों पर थी कि संजय दत्त को उनके दोस्त ताने तक देते थे. कहा तो यह भी जाता है कि ऋषि कपूर और डिंपल एक दूसरे की तरफ़ आकर्षित थे लेकिन दोनों में भाई बहन का रिश्ता होने के कारण ही उनके रिश्ते को राज कपूर ने आगे नहीं बढ़ने दिया.
Dimple Kapadia Nargis And Raj Kapoor
तो क्या वाक़ई डिंपल नरगिस-राज कपूर के प्यार की निशानी हैं या यह महज़ अफ़वाह है?
नरगिस ने खुद इस सच्चाई से पर्दा उठाया था और एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि यह अफ़वाह कब और कहां से आई पता नहीं लेकिन यह बेहद ही बेवक़ूफ़ी भरी बात है. अगर वो मेरी बेटी होती तो मैं ज़रूर उसे अपनाती. लेकिन सिर्फ़ इस वजह से कि हम दोनों का लुक मिलता है डिंपल को मेरी बेटी बता देना बचकाना है. डिंपल समझदार लड़की है और मेरे बच्चे भी इस बात को तवज्जो नहीं देते. मुझे तो हंसी आती है यह सब सुनकर.
Dimple Kapadia Nargis
तो खुद नरगिस ने इस बात को नकार दिया कि डिंपल उनकी और राज की बेटी नहीं हैं और समय के साथ यह अफ़वाह भी ख़त्म हो गई. लेकिन आज भी बहुत से लोगों को यही लगता है कि डिंपल नरगिस और राज कपूर के प्यार की निशानी हें.
Dimple Kapadia Nargis
ग़ौरतलब है कि डिंपल एक गुजराती परिवार में 8 जून 1957 को जन्मी थीं. उनके पिता चुन्नीभाई कपाड़िया बहुत बड़े व्यापारी थे और उनके यहां अक्सर फ़िल्मी पार्टीज़ हुआ करती थीं. डिंपल अपने चार भाई बहनों में सबसे बड़ी थी और उनकी छोटी बहन सिंपल भी मूवीज़ में आ चुकी हें.

No comments:

Post a Comment