नहाते समय हर कई करता है ये गलतियां, अगर आप भी करते हैं तो रुक जाएं आज ही - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

13 June 2020

नहाते समय हर कई करता है ये गलतियां, अगर आप भी करते हैं तो रुक जाएं आज ही

नहा धो कर साफ सुथरा दिखना हर किसी को पसंद आता है। बता दें कि नहाते टाइम भी अपना ध्यान रखना जरूरी होता है। मगर बता दें कि लोग नहाते समय काफी गल्तियां करते हैं। इस वजह से आपकी बॉडी कि स्किन को काफी कुछ झेलना पड़ता है। बता दें कि इस तरह से किसी भी प्रोडक्ट पर यकीन कर लेना भी आपके लिए नहीं है। बता दें कि इस तरह से अपने फेस को चमकाते हुए अपने शरीर को भूल जाना आपको नुकसान दे सकता है।
आज हम आपको बता रहे हैं कि आप नहाते हुए क्या क्या गलती करते हैं जिसको आप नजरअंदाज करते हैं।
तेज गर्म पानी से नहाना
सर्दियां हैं तो जाहिर है कि आप तेज गर्म पानी से नहाएंगे। मगर पानी इतना भी गर्म भी ना हो कि आप उसमें अंडे उबाल सकें। बता दें कि नहाने का पानी इतना गर्म रखें जिससे आपका शरीर जल ना जाए। बता दें कि नहाने के पानी को इस तरह से रखें ताकी आपके शरीर से नैचुरल तेल ना निकल जाए। इससे आपकी स्किन और ज्यादा ड्राई हो जाती है।
सही तरीके से ना नहाना
अगर आप हर समय जल्दी में रहती हैं तो आपको नहाने में भी ज्यादा टाइम नहीं लगता होगा। बता दें कि इस तरह से नहा कर आप कुछ नहीं अपने शरीर पर ही अत्याचार कर रहे हैं। नहाते समय अपने शरीर से हर तरह का साबुन, शॉवर जेल और शैंपू साफ करना जरूरी होता है। बता दें कि इस तरह से अपने आप को साफ ना रखने से शरीर पर पिंपल हो जाते हैं।
पहले शेविंग करना
अगर आप नहाने से पहले ही शेविंग कर लेते हैं तो आपको बता दें कि आपकी स्किन और ज्यादा खराब हो जाएगी। इसी के साथ ही इस तरह से अपनी स्किन को सही रखने के लिए आप नहाने की प्रक्रिया पूरी करलें इसके बाद शेविंग करें।
Anida Saifi

No comments:

Post a Comment