लड़के दाढ़ी-मूंछ को बढ़ाने के लिए अपनाएं ये टिप्स - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

12 June 2020

लड़के दाढ़ी-मूंछ को बढ़ाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

आजकल सभी लड़के दाढ़ी और मूंछ रखकर अपने लुक को एकदम हैंडसम बनाने का प्रयास करते हैं। लेकिन इसके लिए आप कई प्रकार की बियर्ड स्टाइल रखकर अपने लुक को एकदम अलग बना सकते हैं। लेकिन कई लड़कों को बियर्ड रखना पसंद होता है लेकिन उनकी दाढ़ी या मूंछ कम होने के कारण वह इसे नहीं रख पाते हैं।
अगर आप भी इस प्रकार की परेशानी से छूटकारा पाना चाहते हैं तो आपको अपने दाढ़ी की ग्रोथ को बढ़ाना होगा। अगर आपकी दाढ़ी जल्दी बढ़ती है तो आप भी अपनी पसंद की बियर्ड रख सकते हैं।
अगर लड़कों को दाढ़ी और मूंछ की ग्रोथ को बढ़ाने के साथ उनको काला भी बनाना है तो आपको रोज सुबह आंवले के तेल से अपनी दाढ़ी और मूंछ पर कम से कम 30 मिनट तक मसाज करनी होगी। इस मसाज के बाद आप ठंडे पानी से अपने चेहरे को साफ करें और इसके बाद सरसों का तेल लगाना होगा। अगर आप दिन में दो बार इस तरह से मालिश करते है तो एक महीने में आपके बालों का उगना और बढ़ना शुरू हो जाएगा।
बालों के लिए नींबू का रस भी बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है और आप नींबू का इस्तेमाल किसी भी समय कर सकती है। इसके लगाने से आपके बालों में डैंडफ की समस्या भी खत्म हो जाएगी। अगर आप सरसों की पत्तियों को पीसकर अपने चेहरे पर लगाते है तो इससे भी आपके बाले बढ़ते हैं। आप इसके लिए अपने दाढ़ी को सप्ताह में एक बार नारियल के ​तेल से जरूर मलिश करें क्योंकि नारियल का तेल बालों की जड़ों के लिए बहुत अच्छा होता है।

No comments:

Post a Comment