इस तरह से खत्म हो जाएंगे आपके पिंपल्स बस इसको अपने खाने में शामिल करें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

25 June 2020

इस तरह से खत्म हो जाएंगे आपके पिंपल्स बस इसको अपने खाने में शामिल करें

आप जो खाते हैं वो आपके फेस पर दिखता है। बता दें कि ये बात कहीं ना कहीं सच है। इसीलिए आपको कुछ भी सोच समझ करके खाना चाहिए। खाना किसी भी तरह का हो इसीलिए आप अगर उलटा सीधा खा रहे हैं तो आपके फेस पर पिंपल के तौर पर दिखने लगता है। मगर आप जानना चाहते हैं कि किस तरह से आप क्या खाएं कि आपके फेस पर पिंपल ना दिखे। आज हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह का खाना खाने के बाद आप अपने आपको पिंपल से बचा सकते हैं। इसी के साथ ही किस तरह से अपने खाने में आप इसको कर सकते हैं एड।
जिंक वाला खाना
बता दें कि इसको खाने से आपको काफी फायदा होगा। इसी के साथ ही जिंक स्किन को रिपेयर करने के लिए खास और जरूरी तत्व होता है। इसी के साथ ही इसको खाने के बाद आपकी स्किन रिपेयर हो जाती है। साथ ही हार्मोन में आने वाले बजलाव से भी स्किन को लड़ने में मदद मिलती है। साथ ही आपका मेटाबॉलिज्म भी ठीक हो जाता है। इसको बरकरार रखने के लिए फिश खाना जरूरी होता है। अगर आप शाकाहारी हैं तो आप काजू, क्वीनिआ और इसी के साथ ही दाल खा सकते हैं।
डैरी प्रोडक्ट को बदल कर खाएं ये
अपने खाने से आप डैरी प्रोडक्ट को निकाल सकते हैं। इसी के साथ ही इसको खाने से दुनिया के 47% लोगों को एलर्जी होती है। बता दें कि इसकी जगह पर आप बादाम मिल्क या फिर इसकी जगह पर राइस मिल्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।
सेलेनिमय खाना ना भूलें
इसके बारे में लोग कम ही जानते हैं। इसी के साथ ही इसको एंटी-ऑक्सिडेंट की श्रेणी में गिना जाता है। इसमें मौजूद तत्व होते हैं जो स्किन की इलास्टिसिटी को बकरार रखता है। इससे स्किन में इंफ्लेमेशन नहीं होती है, साथ ही स्किन को डीटॉक्सिफाए करने के लिए एक अच्छा स्रोत है। इसको आमतौर पर खाए जाने वाले खाने में मिल जाता है, जैसे- अंडा, लहसुन, ब्राउन राइस आदी।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment