रेलवे का यात्रियों का झटका, अगस्त तक सामान्य नही होगी रेल यात्रा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

24 June 2020

रेलवे का यात्रियों का झटका, अगस्त तक सामान्य नही होगी रेल यात्रा

कोरोना वायरस ने दुनिया में तबाही मचा दी है। भारत में भी कोरोना वायरस के मामलों ने विकराल रूप ले लिया है। इस वायरस की वजह से लंबे समय तक देश में लॉकडाउन लगा था। जिसके चलते देश की रफ्तार रुक गई थी। इसी बीच ट्रेन की व्यवस्था को भी रोक दिया गया था लेकिन अब लॉकडाउन में राहत के साथ ट्रेन के संचालन को फिर से शुरू किया गया है। हालांकि इस बीच भी लोगों के मन में सवाल है कि ट्रेन की व्यवस्था सामान्य कब से होगी? जिसका जवाब भी रेलवे ने दे दिया है।
दरअसल रेलवे ने 14 अप्रैल को या फिर उससे पहले बुक की गई सभी रेग्युलर टाइमटेबल वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इस दौरान रेलवे ने सभी यात्रियों की टिकट को कैंसिल कर दिया है और फुल रिफंड देने की तैयारी भी कर ली है। जिससे साफ है कि रेलवे की व्यवस्था को सामान्य करने में अभी काफी समय लग सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रेलवे ने सोमवार को एक सर्कुलर जारी किया। इस दौरान 14 अप्रैल या फिर उससे पहले बुक की गई सभी टिकटो को रद्द कर दिया गया। वहीं यात्रियों को उनके पूरे पैसे देने का ऐलान भी किया गया है। IRCTC के अनुसार, भारतीय रेलवे द्वारा सिस्टम में ट्रेन को रद्द करने के बाद ऑटोमेटिक फुल रिफंड शुरू किया जाएगा।

हालांकि इस बीच लॉकडाउन में लोगों के लिए चली 230 स्पेशल ट्रेन को जारी रखने का निर्देश दिया है। सरकार ने 12 मई को दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को घर पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेन शुरु की थी। इस दौरान 30 राजधानी स्पेशल ट्रेन चलाई थी। इसके बाद 1 जून से नॉन-एसी स्लीपर ट्रेन सेवाओं के साथ-साथ 200 अन्य IRCTC विशेष ट्रेनों का शुरूआत की गई थी।

No comments:

Post a Comment