घूमने का प्लान बना रहे हैं तो बंगाल के इस हिल स्टेशन पर जरूर जाएं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 June 2020

घूमने का प्लान बना रहे हैं तो बंगाल के इस हिल स्टेशन पर जरूर जाएं

यदि हम में से किसी को घूमने को कहा जाए तो हमारी पहली पसंद हिल स्टेशन ही होती है। आज हम आपको पश्चिम बंगाल में स्थित ऐसे हिल स्टेशन के बारे में बताएंगे जहां पर आपको एक बार जरूर जाना चाहिए। बताना चाहेंगे कि यह हिल स्टेशन दार्जिलिंग के लिए आए पर्यटक के बीच में बहुत प्रसिद्ध है। क्योंकि इस हिल स्टेशन पर आपको सुकून की अनुभूति होती है, जिसे हर इंसान पाना चाहता है। चलिए जानते हैं पश्चिम बंगाल का यह कौन सा है हिल स्टेशन है जो आपके मार्च महीने में घूमने का एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।
कहां पर है यह हिल स्टेशन
हम आपको जिस हिल स्टेशन के बारे में बता रहे हैं उसका नाम "हैप्पी वैली टी स्टेट" है। यह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग क्षेत्र में है। वैसे तो इस हिल स्टेशन पर चाय के बड़े-बड़े बागान हैं लेकिन चाय के बागान के साथ-साथ आप यहां अौर भी कई सुंदर अौर मनमोहक चीजों को भी देख सकते हैं।
आपको बताना चाहेंगे कि इस हिल स्टेशन पर मार्च महीने में पर्यटकों की काफी भीड़ उमड़ती है। क्योंकि मार्च महीने में ना ज्यादा ठंड पड़ती है और ना ज्यादा गर्मी का एहसास होता है। इन्हीं दो चीजों को महसूस करने के लिए पर्यटक बड़ी दूर से खींचे चले आते हैं। बता दें यदि आप भी मार्च महीने में किसी हिल स्टेशन के ट्रिप पर जाने की सोच रहे हैं तो यह विकल्प काफी सही साबित हो सकता है।
बता दें कि दार्जिलिंग आए हुए पर्यटक इस हिल स्टेशन पर जरुर जाते हैं, क्योंकि यह हिल स्टेशन अपने प्राकृतिक नजारों के लिए काफी प्रसिद्ध है। साथ ही साथ यहां बर्फ से ढकी कंचनगंगा नदी देख आपका मन मोहित हो जाएगा। आपको यहां बुद्धिस्ट मोेनेस्ट्रीज और दार्जिलिंग की सबसे प्रसिद्ध टाय ट्रेन में भी घुमने का सुनहरा अवसर मिलेगा। इसलिए यदि आप मार्च महीने में यादगार ट्रिप पर जाना चाह रहे हैं तो यह हिल स्टेशन आपके लिए जबरदस्त साबित हो सकता है।

No comments:

Post a Comment