अधिक मेहनत करने के बावजूद घर में नहीं टिकता धन, तो करें यह आसान उपाय, होगी तरक्की - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 June 2020

अधिक मेहनत करने के बावजूद घर में नहीं टिकता धन, तो करें यह आसान उपाय, होगी तरक्की

अगर आपके पास धन-दौलत और संपत्ति होगी तो आपको तमाम प्रकार के भौतिक सुख सुविधाएं आसानी से मिल जाएंगी। पैसे वाला बनना किसे नहीं अच्छा लगता है। पैसे कमाने के लिए लोग दिन रात मेहनत करते हैं। अपना घर बार छोड़कर शहर जाते हैं। अपने लोगों से दूर रहते हैं।
एक समान मेहनत होने के बावजूद कई लोग अन्य लोगों की अपेक्षा ज्यादा रुपए कमाते हैं, वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो अधिक मेहनत करने के बावजूद भी अधिक रुपए नहीं कमा पाते।अगर धन के साथ जुड़ी हुई बातों का ध्यान ना रखा जाए तो आर्थिक तंगी भी आ सकती है। अगर अधिक मेहनत करने और अधिक कमाने के बावजूद आपके घर में रुपए नहीं टिकते हैं तो आज हम आपको कुछ उपाय बताने वाले हैं, चलिए जानते हैं। इन उपायों को करने से आपके घर में रुपए टिकने लगेंगे।
अपनी पर्स अथवा तिजोरी में कभी भी रुपयों के साथ ऐसे कागज ना रखें जिसमें उधार की रकम का हिसाब लिखा गया हो।ऐसी डायरी और कागज को अलग रखें। तिजोरी को कभी भी दक्षिण दिशा में ना रखें। इसके साथ ही तिजोरी पर कभी भी ज्यादा वजन ना रखें। चमड़े की वस्तुएं तिजोरी से दूर रखें। धंधा करने वाले लोग जब रात को घर आए तब जो भी पेमेंट मिली हो उसे टेबल पर ना रखें। इसके अलावा सोते समय रुपयों को तकिया अथवा माथे के नीचे ना रखें।
कबाट में रुपए रखने के साथ कई लोग खाने पीने की चीजें भी रखते हैं, जैसे कि ड्राई फ्रूट, चॉकलेट वगैरा। धन और भोजन को साथ नहीं रखना चाहिए। बहुत से लोगों की आदत होती है कि वह पर्स के अंदर ही पान मसाला रखते हैं, ऐसा नहीं करना चाहिए। पान मसालों को आध्यात्मिक दृष्टि से नीच माना जाता है। ऐसा करने से आपकी आर्थिक उन्नति में अवरोध उत्पन्न होता है।

No comments:

Post a Comment