पैसे की तंगी को दूर करेंगे गुरुवार के दिन किए गए यह उपाय, आप भी आजमाएं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 June 2020

पैसे की तंगी को दूर करेंगे गुरुवार के दिन किए गए यह उपाय, आप भी आजमाएं

गुरुवार के दिन को गुरुदेव का दिन माना जाता है। इस दिन विष्णु भगवान की उपासना करने से विशेष फल प्राप्त होता है। साथ ही इस दिन हमारे धर्म ग्रंथों में बताएं छोटे-छोटे उपाय करने से भी शुभ फल प्राप्त होते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर दिन का अपना अलग महत्व है। आज हम आपको गुरुवार के दिन करने वाले कुछ खास उपाय बताने वाले हैं जिन्हें करने से आपकी तमाम समस्याएं और तकलीफें दूर हो जाएंगी, तो चलिए जानते हैं।
जीवन में आई हुई समस्याओं को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन दान करना बहुत ही शुभ काम माना जाता है इसीलिए गुरु से जुड़े हुए तमाम पीली वस्तुएं दान करनी चाहिए जैसे कि सोना, हल्दी और चना। गुरुवार के दिन पीले कपड़े धारण करें और रेशमी पीले वस्त्र का दान करें। गुरुवार के दिन केसर का तिलक लगाएं अथवा हल्दी का तिलक माथे पर लगाएं, ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होंगी।
गुरुवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद नाभि और माथे पर केसर का तिलक लगाएं, साथ ही गुरुवार के दिन भोजन में केसर का सेवन करें। गुड, बुंदी का लड्डू, केला, पीला चंदन, हल्दी, धार्मिक पुस्तक, पीले रंग की मिठाई और घी का दान करें। गुरुवार के दिन साधु, ब्राह्मण और पीपल के पेड़ की पूजा करने से भी शुभ फल प्राप्त होता है।
यथाशक्ति के अनुसार हर गुरुवार को पीले कपड़े में चने की दाल रखकर उसे कोई गरीब को दान कर दें तथा किसी योग्य ब्राह्मण से जानकारी लेकर हर गुरुवार को स्वयं पूजा करें।गुरु मंत्र, विष्णु सहस्त्रनाम,गुरु कवच का पाठ और जाप करें। ऐसा करने से मनोवांछित फल प्राप्त होता है।

No comments:

Post a Comment