दुनिया के इन देशों में नही है एक भी पहाड़ ऐसे, लोग आते हैं हॉलीडे मनाने - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

11 June 2020

दुनिया के इन देशों में नही है एक भी पहाड़ ऐसे, लोग आते हैं हॉलीडे मनाने

आपने ऐसा बहुत कम ही सुना होगा कि किसी देश में पहाड़ नहीं हैं। जी हां, इस संसार कुदरत ने किसी देश को भर-भर कर खूबसूरती प्रदान की है तो किसी को कुछ भी नहीं। आपको बता दें जिन देशों में पहाड़ नहीं होते है उन देशों के नागरिक कुदरत के करिश्में को देखने के लिए तरसते हैं। आज हम 3 ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर एक भी पहाड़ मौजूद नहीं है। चलिए ज्यादा समय ना लेते हुए हम आपको उन देशों के बारे में बताते हैं।
मालदीव
भारत के हिंद महासागर में बसा मालदीव दक्षिण एशिया का एक ऐसा देश है जहां पर एक भी पहाड़ नहीं है। लेकिन आपको बता दें मालदिव में पहाड़ ना होने के बावजूद भी मालदीव खूबसूरती के मामले बहुत आगे है, इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि मालदिव समुद्री सतह पर बसा बेहद खूबसूरत देश है। बताना चाहेंगे कि मालदिव समुद्री सतह से सिर्फ 4 फिट की उंचाई पर स्थित है, जो अपने आप में एक सोचने वाली बात है।
कुवैत
कुवैत एशिया के धनी देशों में शुमार है लेकिन प्राकृतिक खूबसूरती के मामले कुवैत बहुत गरीब है। बता दें कुवैत दुनिया का दुसरा ऐसा देश है जहां पर एक भी पहाड़ मौजूदा समय में उपलब्ध नहीं हैं। बताना चाहेंगे कि कुवैत में विश्व का सबसे बड़ा कच्चे तेल का भंडार है।
डेनमार्क
वैसे तो डेनमार्क में बर्फिली जगहें बहुत हैं लेकिन बर्फिले पहाड़ एक भी नहीं है। इसलिए डेनमार्क को समतल देश भी कहा जाता है। बताना चाहेंगे कि डेनमार्क में बहुत सारी खूबसूरत अौर आकर्षक जगहें उपलब्ध हैं लेकिन पहाड़ो के ना होने की वजह से डेनमार्क की सुंदरता बहुत फिकी लगती है।बताना चाहेंगे कि इन देशों के लोग पहाड़ी इलाकों का मजा लेने के लिए दुसरे देशों में घुमने जाते हैं।

No comments:

Post a Comment