अगर पीठ पर हो गए है पिंपल तो ये है कारण, इस तरह से करें इसको खत्म - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

18 June 2020

अगर पीठ पर हो गए है पिंपल तो ये है कारण, इस तरह से करें इसको खत्म

फेस के साथ साथ अक्सर कमर या बैक पर भी लड़कियों के पिंपल निकल आता है। इसी के साथ ही इसके बारे में समझ भी नहीं आता है कि ये पिंपल क्यों हो रहे हैं। बता दें कि इसको सही करने का तरीका भी कोई नहीं जानता है। इसीलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि किस वजह से आपकी बैक पर पिंपल हो रहे हैं।
डैंड्रफ की वजह से
बता दें कि अगर आपके बालों में डैंडरफ हो रही है तो आपके बैक पर भी पिंपल निकलेंगे। इसकी वजह होती है क्योंकि डैंडफ की वजह से आपके बैक में ज्यादा ऑयल जमा हो जाता है और स्कैल्प ड्राई हो रहा है। इसी के साथ ही इसको खत्म करने के लिए आपको एंटी-डैंड्रफ शैंपू का इस्तेमाल करना चाहिए।
शैंपू सही से साफ ना करना
बता दें कि अपने बालों में शैंपू करने के बाद आपको लगता है कि पानी से एक दो बार धोने से शैंपू निकल जाता है। मगर बता दें कि आपके बैक पर पिंपल हो जाते हैं क्योंकि इसको सही से साफ नहीं किया जाता है। इसको खत्म करने के लिए आपको अपने बालों में से शैंपू सही से निकालना होगा।
आपको पसीना आता है
अगर आपको बहुत ज्यादा आता है इसकी वजह से भी आपकी बैक पर पिंपल हो जाते हैं। बता दें कि ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से आपके बैक पर एक्ने हो जाता है। इसी के साथ ही इसको खत्म करने के लिए आप अपने कपड़ों को साफ करके धोएं। इसी के साथ ही नहाना ना भूलें।
गलत खाना खाना
बता दें कि आप जो खाते हैं वो आपकी बैक पर दिखता है। इसी के साथ ही इसका असर आपकी बैक पर भी दिखता है। बता दें कि इसीलिए अगर आपको बैक्लेस पहनना है तो आप इस दौरान फास्ट फूड ना खाएं।

No comments:

Post a Comment