एड्स होने से एक महीना पहले शरीर में दिखने लगते हैं ये लक्षण, ना करें नजरअंदाज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

18 June 2020

एड्स होने से एक महीना पहले शरीर में दिखने लगते हैं ये लक्षण, ना करें नजरअंदाज

लोगों की लाइफ स्टाइल और खानपान पूरी तरह से बदल चुका है। गलत लाइफस्टाइल और गलत खानपान की वजह से लोग अक्सर बीमारियों की चपेट में आ जाते हैं। कई बीमारियां दवाइयों से ठीक हो जाती है। लेकिन कुछ बीमारियां ऐसी भी है जो दवाइयों के इस्तेमाल से भी ठीक नहीं होती हैं और बहुत ज्यादा परेशान करती हैं।
आज हम आपको एड्स के बारे में बताने वाले हैं, जो बहुत ही गंभीर बीमारी है और इस बीमारी से पीड़ित मरीज एकदम लाचार हो जाता है। यह बीमारी होने से पहले मरीज के शरीर में कुछ लक्षण दिखने लगते हैं, जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए।
अगर आपको बिना काम किए ही थकान महसूस होने लगती है या लगातार सिर में दर्द रहता है तो यह एड्स का लक्षण हो सकता है। आपको इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।
कई बार जब लोग ठंडा गर्म खाते हैं तो इस वजह से उनके शरीर में खुजली पड़ने लगती है या चकत्ते पड़ जाते हैं। लेकिन अगर कोई भी गर्म चीज ना खाने पर भी आपके शरीर में खुजली करती है या चकत्ते पड़ जाते हैं तो यह एड्स की वजह से हो सकता है।
अगर किसी व्यक्ति को बिना कोई काम किए उसकी हड्डियों में या जोड़ों में दर्द होता है तो यह कोई आम समस्या नहीं है। बल्कि एड्स की वजह से हो सकता है। ऐसे में आपको तुरंत ही डॉक्टर को दिखाना चाहिए। नहीं तो आपकी समस्या गंभीर हो सकती है और समय पर इलाज न मिलने से परिस्थिति और भी बिगड़ सकती है।

No comments:

Post a Comment