तारक मेहता की दयाबेन की बारे में कुछ दिलचस्प जानकारी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

29 June 2020

तारक मेहता की दयाबेन की बारे में कुछ दिलचस्प जानकारी

‘हे मां माताजी…’, ‘मैं दया टप्पू के पापा गड़ा…’ पिछले 12 सालों से टीवी के पॉप्युलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के फैन्स ये डायलॉग्स अपने घरों में रोज़ सुनते हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं शो की सबसे पॉप्युलर एक्ट्रेस दयाबेन यानी दिशा वकानी की. भले ही आप दयाबेन को रोज़ टीवी पर देखते हैं, पर उनके बारे में ऐसी कई बातें हैं, जो आप नहीं जानते होंगे. आइये हम आपको मिलाते है दिशा वकानी से और बताते हैं उनकी असल जिंदगी से जुड़ी कुछ  दिलचस्प बातें.
Disha Vakani
– दिशा वकानी का जन्म 17 सितंबर, 1978 को अहमदाबाद, गुजरात के एक जैन गुजराती परिवार में हुआ था.
Disha Vakani

– बहुत कम लोगों को पता है कि दिशा के पापा मशहूर गुजराती थियेटर पर्सनालिटी भीम वकानी हैं. उन्होंने कई प्रसिद्ध गुजराती नाटकों का निर्देशन व प्रोडक्शन किया है.

Disha Vakani

– दिशा ने अपना ग्रैजुएशन ड्रामैटिक आर्ट्स में गुजरात कॉलेज, अहमदाबाद से किया था.

Disha Vakani gets a award

– सबसे मज़ेदार बात यह कि शो में उनके भाई सुंदर का किरदार निभानेवाले मयूर वकानी दिशा के छोटे सगे भाई हैं. भाई-बहन का एक दूसरे के लिए प्यार और अंडरस्टैंडिंग शो में भी साफ़ नज़र आती है.

Disha Vakani in saree

– दिशा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत गुजराती प्ले से की. उन्होंने कमाल पटेल वर्सेस धमाल पटेल और लाली-लीला जैसे प्ले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

Disha Vakani holi pic
– प्ले के अलावा दिशा ने कई फिल्मों में भी काम किया है. कमसिन: द अनटच्ड, मंगल पांडे द राइज़िंग, सी कंपनी और  देवदास में छोटी भूमिकाएं निभाई थीं, लेकिन ऐश्वर्या राय की जोधा-अकबर में ऐश्वर्या की सखी माधवी का किरदार निभाया था. साथ ही उन्होंने प्रियंका चोपड़ा की फिल्म लव स्टोरी 2050 में भी मेड की भूमिका निभायी थी.
Disha Vakani in movie
Disha Vakani

– प्ले और फिल्मों के अलावा दिशा ने कई टीवी शोज़ भी किए. खिचड़ी, खिचड़ी इंस्टेंट, आहत, रेशम डंख और सीआईडी में भी काम किया है, लेकिन दिशा को असली पहचान उन्हें उनके शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा से मिली.
– दयाबेन के रोल के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर इन कॉमिक रोल फीमेल का 2009, 2010, 2014 और 2015 के अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं.

Disha Vakani with award

– 24 नवंबर, 2015 को दिशा की शादी मुंबई के चार्टेड अकाउंटेंट मयूर पाड़िया से हुई. और शादी के 2 साल बाद 27 नवंबर, 2017 को दिशा ने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया और उसका नाम स्तुति रखा.

Disha Vakani
Disha Vakani

– प्रेग्नेंसी के दौरान 2017 में दिशा ने मैटर्निटी लीव ली थी और उसके बाद वो शो में नज़र नहीं आईं. ऐसा माना जाता है कि शो में वापसी के लिए उन्होंने कुछ ऐसी शर्तें रखी थीं, जिससे शो के प्रोड्यूसर्स राज़ी नहीं हुए थे.

Disha Vakani

– लेकिन शो के फैन्स के लिए एक खुशखबरी है कि दिशा को शो में वापस लाने की कोशिश जारी है, हो सकता है कि लॉकडाउन के बाद शो शुरू हो, तो आपको आपकी फेवरेट 
फेवरेट दयाबेन शो में वापस देखने को मिलें.
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment