चाहते हैं खूबसूरत वादियों का नजारा तो शिमला की इन जगहों का रूख जरूर करें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 June 2020

चाहते हैं खूबसूरत वादियों का नजारा तो शिमला की इन जगहों का रूख जरूर करें

जब भी हम स्नोफॉल का नाम सुनते हैं तब हमें शिमला का ख्याल आता है। यह तो आपको पता ही है कि शिमला घूमने फिरने के लिहाज से एक बहुत खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। लेकिन अनजान शहर में हमें किसी भी जगह की सही जानकारी ना हो तो वह हमारे घूमने फिरने के मजे को फिका बना सकता है। आज की खबर में हम आप लोगों के लिए शिमला के कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप खूबसूरत वादियों का नजारा ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वह खूबसूरत वादियां।
नारकंडा
नारकंडा अपनी हरी-भरी वादियों के साथ-साथ बर्फ में खेले जाने वाले खेलों के लिए भी काफी प्रसिद्ध है। आपको बता दें नारकंडा शिमला से सिर्फ 65 किलोमीटर की दूरी पर है। आप यहां पर अपनी छुट्टियों को बहुत ही शानदार तरीके से बिता सकते हैं। साथ ही साथ यहां पर आप अपनी छुट्टियों का खूब आनंद ले सकते हैं।
कुफरी
कुफरी शिमला की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। आपको बता दें कुफरी में स्नोफॉल का मजा लेने के लिए विदेशी पर्यटक विश्व के कोने-कोने से आते हैं। बताते चलें कि कुफरी अपनी हरी-भरी वादियों के लिए भी पर्यटकों के बीच में आकर्षण का केंद्र है। ऐसे में यदि आप यहां पर जाते हैं तो आप बर्फबारी के साथ-साथ वहां के अद्भुत नजारों को भी देख पाएंगे।
चांडविक जलप्रपात
आपको बताना चाहेंगे चांडविद जलप्रपात शिमला से 7 किलोमीटर की दूरी पर है। यह एक खूबसूरत हिल स्टेशन है। जो हरे-भरे वादियों के लिए काफी लोकप्रिय है। साथ ही साथ यह एक पिकनिक स्पॉट है जहां पर हर साल लाखों की तादाद में लोग गर्मियों की छुट्टियों में पिकनिक मनाने आते हैं। ऐसे में यदि आप भी यहां पर जाते हैं तो आप इसका भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment