ऑयली स्किन करती है परेशान तो इस तरह के इंग्रेडिएंट्स से रहें दूर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

18 June 2020

ऑयली स्किन करती है परेशान तो इस तरह के इंग्रेडिएंट्स से रहें दूर

अपने स्किन के लिए किसी भी तरह के प्रोडक्ट लेने से पहले एक बार सोच लेना चाहिए। इसी के साथ ही इस तरह के प्रोडक्ट आपकी स्किन को खराब कर सकते हैं। बता दें कि किसी भी प्रोडक्ट को अपनी एक्ने वाली स्किन पर लगाने से पहले एक बार सोचना पड़ता है। इसी के साथ ही आज हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह के प्रोडक्ट आप इस्तेमाल कर सकते हैं अपने एक्ने वाले फेस के लिए।
इन सब बातों का रखें ध्यान...
अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप इसके लिए किसी भी तरह का क्लेंजर ना इस्तेमाल करें जिससे आपके फेस के नेचुरल ऑयल निकल जाएं। इसी के साथ ही इसको लगाने से हो सकता है आपके फेस पर ज्यादा ड्राईनेस आने लगे। बता दें कि इसी तरह से हो सकता है कि आप अपने लिए एक महंगा प्रोडक्ट खरीद रहे हैं तो जरूरी नहीं है कि इसका काम आपकी स्किन के लिए सही हो।
गुड इंग्रिडिएंट्स
BHAs- अगर आपकी स्किन ज्यादा ऑयली है तो आपको इस तरह के इंग्रिडिएंट्स का इस्तेमाल रहेगा। इसी के साथ ही इसको इस्तेमाल करने से ब्लैकहैड, खुले हुए पोर्स और ब्लेमिश खत्म हो जाते हैं।
AHAs- Alpha hydroxyl acid इसके इस्तेमाल से आपके लिए अच्छा होगा। इससे आपके स्किनमें होने वाली और इसी के साथ ही डेड सेल को वापस से जिंदा करने और इसी के साथ ही इसको हटाने के लिए काम करता है।
ग्लिस्रिन- आपके फेस पर मॉइस्चर को लॉक करने के लिए जरूरी होता है। इसी के साथ ही इसको लगाने के बाद आपके फेस वॉटर बेस्ड एक लेयर आ जाती है जिससे आपके फेस पर किसी भी तरह का ब्रेकआउट नहीं होता है।
शहद- शहद की एंटी-बैक्टेरियल और एंटीसेप्टिक नेचर से आपके फेस पर किसी भी तरह का पिंपल नहीं निकलेगा।
किससे बचना है...
एल्कोहल, मिनरल ऑयल, लैनेलिन इन सबके इस्तेमाला से बचना चाहिए। इसी के साथ ही इस तरह से आपके फेस पर पिंपल निकल आएगा।

No comments:

Post a Comment