अगर देने जा रहे हैं इंटरव्यू तो भूल कर भी ना करें इस तरह की गलतियां, पड़ सकता है भारी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 June 2020

अगर देने जा रहे हैं इंटरव्यू तो भूल कर भी ना करें इस तरह की गलतियां, पड़ सकता है भारी

नौकरी होना हर किसी के लिए काफी एहम होता है। बता दें कि इसको पाने के लिए कई पापड़ बेलने पड़ते हैं। इसीलिए किसी भी काम को करने का मौका मिलता है तो आपके इससे पहले एक इंटरव्यू देना होता है। इससे पहल आपको काफी तैयारी करनी होती है। मगर आपको बता दें कि इंटरव्यू में जाने से पहले भी आपको कई बतों का ध्यान रखना होता है। आपकी एक भी भूल आपको हाथ से एक अच्छा मौका छीन सकती है। इसीलिए अगर आप भी कहीं इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो इस बात का रखें खास ख्याल। पढ़िये यहां पर...
जान लें कंपनी के बारे में
इस के लिए आपको एक अच्छी तैयारी करनी होती है। बता दें कि आप जिस भी कंपनी में इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो इसके बारे में बहुत सी चीजें जान लें। इसके लिए आप कंपनी के About me सेक्शन पर पढ़ सकते हैं। मगर आपको बता दें कि इससे काम नहीं बनने वाला है। आप कंपनी के सोशल मीडिया पेज पर जाकर भी एक बार चेक कर सकते हैं। इसी के साथ आप इंस्टाग्राम पर जाकर कंपनी के मालिक को स्टॉक कर सकते हैं।
कभी ना जाएं देर से
बता दें कि अगर आपको ऐसा लगता है कि आप टाइम से नहीं जाएं तो आप पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। आप का ये भ्रम दूर कर देते हें। इस बात से आपकी वर्तमान कंपनी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मगर आपको बता दें कि लेट होने से आपकी इमेज पर काफी फर्क पड़ सकता है। इसके अलावा पहला इंप्रेशन ही लोगों पर नकारात्मक गलत पड़ेगा।
अपना रिज्यूम ले जाएं
ये एक एहम चीज़ हैं। बता दें कि इस एहम सामान को ले जाना अगर आप भूल जाएंगे तो आपके लिए काफी बुरा हो जाएगा। इसीलिए आप सब कुछ भूल जाएं मगर अपने साथ तीन-चार कॉपी रिज्यूम की रखें।
बीच में ना टोके
अगर आपका इंटरव्यू चल रहा है और आपसे कोई सवाल पूछा जा रहा है तो आप उसको पूरा सुने। इसी के साथ सवाल पूछने वाले पेनल को बीच में ना टोके। इस तरह से बीच में टोकना आप पर ही उलटा असर करेगा। इससे आप नहीं जान पाएंगे कि क्या सवाल पूछा जा रहा है। हो सकता है आप गलत जवाब देने की वजह से निकालें जाएं।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment