दुनिया के सबसे खूबसूरत देश जहां रहते है दुनिया के सबसे अमीर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

11 June 2020

दुनिया के सबसे खूबसूरत देश जहां रहते है दुनिया के सबसे अमीर

आपने इंटरनेट के माध्यम से ऐसे कई देशों के बारे में पढ़ा होगा कि कुछ देश बहुत अमीर है तो कुछ देश बहुत गरीब हैं। आपको बता दें कि देश की अमीरी और गरीबी तभी भांपी जा सकती है जब उस देश के नागरिक बहुत अमीर है या उस देश के नागरिक बहुत गरीब हैं। आज हम आपको इंटरेस्टिंग फैक्ट में कुछ ऐसे देशों के बारे में बताएंगे जहां पर सिर्फ अमीर ही रहते हैं। चलिए जानते हैं उन देशों के बारे में।
ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया दुनिया के सबसे सुंदर और आकर्षक देशों में गिना जाता है। आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया द्वीप पर मौजूद है जहां पर वह हर एक सुख सुविधा मौजूद है जो एक इंसान के लिए जरूरी होती है। साथ ही साथ ऑस्ट्रेलिया में दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर व्यक्ति रहते हैं। और यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया एक अमीर देश की लिस्ट में आता है।
अमेरिका
अमेरिका का नाम सुनते ही हमारे जहन में सबसे पहले अमीर व्यक्तियों का ही नाम आता है। आपको बता दें अमेरिका में दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर पैदा हुए हैं। जिनमें से फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग और माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स का नाम भी शामिल है।
ब्रिटेन
आपको बताना चाहेंगे कि ब्रिटेन को अमीरों की नगरी कहा जाता है। क्योंकि ब्रिटेन में भारत की लगभग 800 कंपनियां चलती है जो ब्रिटेन के लोगों को रोजगार देती है। साथ ही साथ सबसे दिलचस्प बात यह है कि ब्रिटेन की इन 800 कंपनियों के मालिक भारतीय हैं। जिस वजह से ब्रिटेन का नाम अमीरों की लिस्ट में शामिल होता है।

No comments:

Post a Comment