जुलाई में लॉन्च होंगी ये शानदार फीचर्स वाली कारें, पूरी डिटेल देखें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

29 June 2020

जुलाई में लॉन्च होंगी ये शानदार फीचर्स वाली कारें, पूरी डिटेल देखें

देश में कोरोना संकट का दौर अपने चरम पर है, ऐसे में इस महामारी को रोकने के लिए लागू हुए लॉकडाउन की मार से देश की अर्थव्यवस्था भी चरमरा गई है. हालांकि केंद्र सरकार की लगातार कोशिश कर रही है, कि किसी तरह से कोरोना को कंट्रोल कर संपूर्ण भारत को पहला जैसा बनाया जाए. फिलहाल तो अनलॉक-1 में थोड़ी राहत जरूर है, जिससे एक बार फिर अर्थव्यवस्था पर पटरी आती दिख रही है. बता दें कि इन दिनों अनलॉक-1 में मिली छूट के दौरान ऑटोमोबाइल कंपनियां भी अपनी नई बीएस-6 कारों को लॉन्च करने की तैयारी में जुट गई हैं. बताया जा रहा है कि कंपनियां इस बार नए वेरियंट मॉडल्स के साथ इन कारों को लॉन्च करेंगी. जिसमें होंडा, मसिर्डीज से लेकर कई बड़े ब्रांड शामिल हैं. वहीं इन कारों को अगले महीने बाजारों में लॉन्च किया जाना है.
चलिए जानते हैं इन शानदार कारों के क्या फीचर्स हैं, और इनकी खासियत क्या है?

ऑडी आरएस 7

लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने अपनी नयी आरएस7 स्पोर्टबैक की डिलीवरी अगस्त में शुरु करेगी,  इसकी बुकिंग डीलर या ऑनलाइन 10 लाख रुपये का भुगतान करके की जा रही है.
ऑडी आरएस 7
इस कार में 4.0 लीटर वी8 इंजन दिया गया है, जो 600 पीएस और 800 एनएम टॉर्क जनरेट करता है.

न्यू होंडा सिटी

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने भारत में 5th जेनरेशन होंडा सिटी का उत्पादन शुरु कर दिया है, इसे जुलाई में लांच किया जाएगा, नई होंडा सिटी बी6 में 1.5 लीटर आई-वीटेक डीओएचसी इंजन और 1.5 लीटर आई-डीटेक डीजल इंजन
honda_city
वेरियंट हैं, नया मॉडल फुल एलईडी हेडलैंप, जेड-शोप रैप अराउंड से लैस है, इसके साथ ही इस कार में कई और खूबियां है।
मर्सिडीज बेंज इक्यूसी
mercedes-benz
देश की सबसे बड़ी लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज ने लॉकडाउन के दौरान अपनी दो कारों को ऑनलाइन माध्यम से लांच किया है, ये कंपनी जुलाई में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी ईक्यूसी को लांच करने जा रही है, इस कार में कई खूबियां है।
निसान एरिया
जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी निसान एरिया का टीजर जारी किया है, कंपनी इस कार को जुलाई में लांच करेगी, एरिया निसान की पहली जीरो इमीशन एसयूवी होगी, माना जा रहा है कि निसान एरिया
एक कॉन्सेप्ट वर्जन पर ही बेस्ड होगी, बताया जा रहा है कि एसयूवी सिंगल चार्ज में 300 मील यानी करीब 480 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देगी। हालांकि कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment