कितना सही है शादी के तुरंत बाद हनीमून पर जाना ? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 June 2020

कितना सही है शादी के तुरंत बाद हनीमून पर जाना ?

आज के समय में लोग जितनी शादी की तैयारियां करते हैं, उससे कहीं अधिक हनीमून की तैयारियां करते हैं। यहां तक कि ट्रैवल एजेंसिया भी कपल्स के लिए खास तरह के हनीमून पैकेज देती हैं और नाते रिश्तेदार भी आपको इसके लिए कई तरह के सलाह देते हैं। लेकिन असल सवाल ये है कि वास्तव में शादी के तुरंत बाद हनीमून पर जाना कितना सही है? जी हां, ये सवाल बेहद अहम है पर इस पर बहुत कम लोग सोच पाते हैं। चलिए आपको इस बारे में जरा विस्तार से समझाते हैं।
असल में शादी के बाद हनीमून कपल्स के बीच नजदीकियां बढ़ाने के लिए तो काफी हद तक सही है, क्योंकि इसके चलते पति-पत्नी दोनो को एकांत में समय बिताने का काफी वक्त मिलता है। आप इस दौरान एक दूसरे को बेहतर ढंग से जान पात हैं। साथ ही शादी के व्यस्तताओं के चलते अगर आप थक गए हैं तो आपको रिलैक्स करने का भी मौका मिल जाता है। इस लिहाज से देखा जाए तो शादी के तुरंत बाद हनीमून पर निकल जाना बेहतर है। लेकिन इसके साथ ही इसके नकारात्मक पहलू पर भी ध्यान देना जरूरी है।
असल में, अगर आप एक दूसरे को पहले से छोड़ा बहुत जानते हैं तो फिर तो आपको हनीमून एक दूसरो को और अधिक जानने का मौका देता है। लेकिन वहीं अगर आप एक दूसरे से बिलकुल अंजान है, जैसा कि ज्यादातर अरेंज मैरिज में होता है... तो फिर शादी के बाद तुरंत हनीमून पर जाना ठीक वैसे ही जैसे कि आप किसी अंजान व्यक्ति के साथ किसी ट्रिप पर जा रहे हो। ना तो आप इस दौरान एक दूसरे से बात करने के लिए मानसिक रूप से सहज होते हैं और ना ही साथ में क्वालिटी टाइम बिताने के लिए।
ऐसे में अगर आप शारीरिक रूप से एक दूसरे के करीब आ भी गए तो मन से दूसरे को स्वीकार नहीं कर पाएंगे। इसलिए बेहतर होगा कि घर परिवार के बीच रहते हुए आप एक दूसरे के साथ सामंजस्य बिठाने की कोशिश करें और फिर जब आप एक दूसरे के साथ कम्फर्ट हो जाएं तो फिर हनीमून पर जाएं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment