हॉलीवुड भी करता है कॉपी, इन बेहतरीन बॉलीवुड फिल्मों की कर चुका है कॉपी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

30 June 2020

हॉलीवुड भी करता है कॉपी, इन बेहतरीन बॉलीवुड फिल्मों की कर चुका है कॉपी

Hollywood Copied Bollywood Movies: अक्सर बॉलीवुड फिल्मों के बारे में आप पढ़ते और सुनते होंगे कि ये किसी हॉलीवुड फिल्म की रीमेक हैं, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि बॉलीवुड में भी कई ऐसी बेहतरीन फिल्में बनाई गई हैं, जिनकी कॉपी हॉलीवुड में की गई है। यहां हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही सात फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी कॉपी हॉलीवुड ने की है।

‘छोटी सी बात’ की कॉपी ‘हिच’ – Hollywood Copied Bollywood Movies

Hollywood copied these bollywood Movies

र्ष 2005 में हिच नाम से एक हॉलीवुड फिल्म आई थी। यह दरअसल वर्ष 1975 में रिलीज हुई फिल्म छोटी सी बात से प्रेरित थी। फिल्म छोटी सी बात बासु चटर्जी की फिल्म थी। हॉलीवुड फिल्म में विल स्मिथ ने जो किरदार निभाया था, वह छोटी सी बात में अशोक कुमार की कर्नल जेएन डब्ल्यू की भूमिका से काफी हद तक मिलती-जुलती थी, जो कि प्यार में डूबे एक युवक को आत्मविश्वास देने का काम करता है। ये दोनों ही फिल्में बड़ी पसंद की गई थीं।

‘डर’ की कॉपी ‘फीयर’

Hollywood copied these bollywood Movies

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के फिल्मी करियर की सबसे अच्छी फिल्मों में से एक में डर की गिनती होती है। इस फिल्म में शाहरुख खान ने साइको प्रेमी की भूमिका निभाकर हर किसी को हैरान कर दिया था। वर्ष 1996 में हॉलीवुड फिल्म फीयर रिलीज हुई थी, जो कि पूरी तरीके से डर पर ही आधारित थी।

‘विकी डोनर’ की कॉपी ‘डिलीवरी मैन’ – Hollywood Copied Bollywood Movies –

Hollywood copied these bollywood Movies

आयुष्मान खुराना ने वर्ष 2012 में फिल्म विकी डोनर से डेब्यू किया था। यह फिल्म बड़ी पसंद की गई थी। वर्ष 2013 में हॉलीवुड फिल्म डिलीवरी मैन आई थी, जो कि बहुत हद तक विकी डोनर से ही प्रभावित थी।

‘जब वी मेट’ की कॉपी ‘लीप ईयर’

Hollywood copied these bollywood Movies

शाहिद कपूर और करीना कपूर के फिल्मी करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी फिल्म जब वी मेट शुमार हो गई है। वर्ष 2010 में हॉलीवुड फिल्म लीप ईयर रिलीज हुई थी। इस फिल्म को जब वी मेट से ही प्रेरित माना जाता है और इम्तियाज अली ने भी इसे स्वीकार किया था।

‘ए वेडनसडे’ की रीमेक ‘ए कॉमन मैन’

Hollywood copied these bollywood Movies

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्मों में नीरज पांडे की ए वेडनेसडे की भी गिनती होती है। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह प्रमुख भूमिका में थे। हॉलीवुड में ए कॉमन मैन के नाम से ए वेडनसडे की ऑफिशियल रीमेक बनी थी। नसरुद्दीन शाह वाली भूमिका को इस फिल्म में बेन किंग्सले ने निभाया था।

‘मैंने प्यार क्यों किया’ की कॉपी ‘जस्ट गो विद इट’

Hollywood copied these bollywood Movies

सलमान खान, कैटरीना कैफ और सुष्मिता सेन की फिल्म मैंने प्यार क्यों किया की भी कॉपी करके हॉलीवुड में जस्ट गो विद इट नाम से फिल्म बनी थी, जिसमें सलमान वाली भूमिका एडम सैंडलर और सुष्मिता सेन वाली भूमिका जेनिफर एनिस्टन ने निभाई थी।
यह भी पढ़े:

‘रंगीला’ की कॉपी ‘विन ए डेट विद टैड हैमिल्टन’

Hollywood copied these bollywood Movies

आमिर खान, उर्मिला मातोंडकर और जैकी श्रॉफ वाली राम गोपाल वर्मा की फिल्म रंगीला से प्रेरित होकर हॉलीवुड में विन ए डेट विद हैमिल्टन नाम से फिल्म बनी थी और इसकी कहानी करीबन रंगीला के समान ही थी।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment