इन महापुरुषों को मिला था अमरता का वरदान, जानिए आप भी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

20 June 2020

इन महापुरुषों को मिला था अमरता का वरदान, जानिए आप भी

हिन्दू शास्त्रों में कई ऋषिमुनियों और देवी-देवताओं के जीवन के बारे में विस्तार से बतया गया है। जिन्होंने इस धरती को पवित्र और पापमुक्त बनाने के लिए कई तप किए।
आज हम आपको कुछ ऐसे ही महापुरुषों और ज्ञानियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे अमरता का वरदान मिला। आइए जानते हैं इनके बारे में ऋषि मार्कंडेय- बता दें ये महान ऋषि भगवान शिव के पर भक्त थे। इन्होंने महामृत्युंजय के जाप से भोलेनाथ जी से वरदान प्राप्त है।
विभीषण- सभी जानते हैं कि रामायण काल में विभीषण का एहम स्थान था। भगवान श्रीराम ने विभीषण को लंका का कार्यभार सौंप देने बाद चिरंजीवी होने का वरदान दिया था |
हनुमान जी- रामाणण काल में भगवान श्रीराम के साथ हमेशा हनुमान जी ने दिया। बता दें हनुमान जी को भी अमरत्व का आशीर्वाद प्राप्त है। जो माता सीता ने हनुमान जी को अशोक वाटिका में दिया था।
अश्वत्थामा- सभी जानते हैं कि महाभारत काल में अश्वत्थामा का बहुत एहम स्थान है। जब अश्वत्थामा ने धोखे से पांडवों के सभी संतानो की हत्या कर दी तो भगवान श्रीकृष्ण जी ने उन्हे श्राप दिया कि तुम इस पृथ्वी पर अनंतकाल तक भटकते रहोगे और शरीर में ऐसे घाव होंगे जो कभी नहीं भरेंगे।
वेद व्यास- सभी जानते हैं कि महाभारत के रचयिता वेद व्यास जी थें। इन्हे भी अमरता का वरदान प्राप्तथा। परशुराम- बता दें कि परशुराम जी भोलेनाथ के अवतार थें जिन्हे अमरत्व का वरदान प्राप्त था।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment