पीएम मोदी ने मजदूर किसान से पूछा आपको घर दिया मुझे क्या दोगे, किसान के जवाब ने जीता सबका दिल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

27 June 2020

पीएम मोदी ने मजदूर किसान से पूछा आपको घर दिया मुझे क्या दोगे, किसान के जवाब ने जीता सबका दिल

कोरोना के इस संकट काल में मौजूदा सरकार की ओर से ये प्रयास किया जा रहा है कि मजदूरों को काम के लिए भटकना न पड़े. किसी और जगह जाकर दर-दर की ठोकरें न खाना पड़े. इन्हीं समस्याओं को ध्यान में रखते हुए आज पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ की शुरुआत की है. इस अभियान का मकसद प्रवासी कामगारों को रोजगार दिलाने के साथ ही स्थानीय उद्यमिता को बढ़ावा देना है. बता दें कि इस नए अभियान के तहत PM मोदी ने कुल सवा करोड़ लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया है.

दरअसल इस नए अभियान को सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मिलकर लॉचिंग के समय PM मोदी ने कई लाभार्थियों से भी बातचीत की. गोंडा की रहने वाली विनिता नाम की महिला से बात करते हुए पीएम मोदी ने उनसे कई सवाल पूछे. जिसका जवाब देते हुए विनिता ने कहा कि उन्होंने अपने ही इलाके की कई महिलाओं के साथ मिलकर एक ग्रुप बनाया है. उन्होंने बताया कि हमने ये काम तब शुरू किया जब प्रशासन की तरफ से इसके बारे में हमें जानकारी मिली थी. इस काम के बाद हमने नर्सरी शुरू की और अब एक साल में 6 लाख रुपये की बचत होती है.

विनिता के बाद पीएम मोदी ने बहराइच के रहने वाले तिलकराम से बात की. तिलकराम अपने गांव में रहकर खेती का काम करते हैं. उनसे बात करते हुए पीएम ने कहा कि आपके पीछे बहुत बड़ा मकान तैयार हो रहा है. जिसके जवाब में किसान तिलकराम ने कहा कि ये आपका ही है. जो आवास योजना आपने चलाई है, उसी का हमें फायदा मिल रहा है. हालांकि इससे पहले हम एक झोपड़ी में रहा करते थे. लेकिन अब मकान बन रहा है तो इस बात से पूरा परिवार भी काफी खुश हैं.
तिलकराम की बात सुनने के बाद जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे कहा कि आपको मकान मिला है, लेकिन अब आप मुझे क्या दोगे? तो इस सवाल का जवाब देते हुए किसान ने कहा कि हम दुआ करते हैं कि आप पूरी जिंदगी पीएम रहें. तिलकराम की ये बात सुनकर पीएम मोदी हंस पड़ते हैं. इसके बाद फिर वो यही सवाल किसान से पूछते हैं कि आप मुझे क्या दोगे. इतना ही नहीं पीएम मोदी तिलकराम से कहते हैं कि आप अपने बच्चों को खूब पढ़ाओ. साथ ही हर साल मुझे चिट्ठी लिखना और अपने बच्चों की पढ़ाई के बारे में बताना. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस अभियान की आज पीएम मोदी ने सीएम योगी के साथ मिलकर शुरूआत की है वो देश का सबसे बड़ा रोजगार कार्यक्रम है. जिसमें आज दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऑनलाइन के जरिए लाभार्थियों से मुखातिब हुए. एक दिन में 1 करोड़ से भी अधिक लोगों को नौकरी और रोजगार देने वाली ये सबसे बड़ी संख्या है, जिसमें प्रवासी और स्थानीय लोग शामिल हैं.
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment