पेनिस पार्कः पेनिस से पटी पड़ी है दुनिया की ये जगह, लोग करते हैं जमकर मस्ती - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

20 June 2020

पेनिस पार्कः पेनिस से पटी पड़ी है दुनिया की ये जगह, लोग करते हैं जमकर मस्ती

आपने अब तक कई तरह के शिल्प सज्जित पार्क या ऐसी ही दूसरी चीज़े देखी होंगी। लेकिन क्या कभी आपने पुरुषों के जननांग यानी कि पेनिस से पटी कोई ऐसी जगह देखी है, जहाँ चारो तरफ सिर्फ पेनिस ही पेनिस। जहाँ लोग पेनिस पर ही बैठकर फोटो क्लिक करवा रहे हों और पेनिस पर बैटकर ही गुफ्तगू में लगे हों और वहीं पर फन कर रहे हों। यदि नहीं, तो फिर आपको दक्षिण कोरिया का पेनिस पार्क ज़रूर देखना चाहिए।
जी हाँ, दक्षिण कोरिया का पूर्वी तट पर स्थित इस पेनिस पार्क को हीशिंगडांग पार्क भी कहा जाता है। यहाँ पर हर चीज़ पुरुष के लिंग के आकर की बनी हुई है, मसलन मूर्तियाँ, बैठने की कुर्सियाँ, स्तंभ सबकुछ पुरुष के पेनिस के जैसे बनाया गया है। यह सुनने में थोड़ा सा अजीब है, लेकिन पूरी तरह से सच है। यहाँ आकर लोग अपनी छुट्टियाँ मनाते हैं और जमकर मस्ती करते हैं।
पेनिस पार्क से जुड़ी है ये मान्यताः
पेनिस पार्क से एक दिलचस्प मान्यता जुड़ी हुयी है और वो ये है कि यहाँ पर कई साल पहले एक कपल अपना बेबी प्लान करने से पहले आया था और यहाँ आने से उनका गुडलक हुआ था जिस वजह से यह एक मान्यता हो गयी और अब जो भी अपना बेबी प्लान करना चाहते हैं वो पहले इस पार्क में आते हैं।
ये बात भी ग़ौर करने लायक है कि इसके अलावा अन्य लोगों के आकर्षण केन्द्र भी रहता है ये पेनिस पार्क। आपको बता दें कि कोरिया का ये पेनिस पार्क यहाँ के प्रमुख पर्यटन में से एक है।
ऐसा माना जाता है कि यहाँ एक स्थान पर कुंवारी लड़की की मृत्यु हुई है, जहाँ उसकी मौत हुयी है उसे ऐबावी रॉक कहा जाता है और यहाँ एक द्विवार्षिक धार्मिक समारोह और पारंपरिक लोक आयोजन, जिसे हेसिंदंग भी कहा जाता है, यहां एक छोटी सी इमारत में आयोजित किया जाता है।
यहाँ पार्क के समुद्री छोर में एक छोटा मंदिर है जो कुंवारी लड़की की भावना को समर्पित है और पार्क में किंवदंती की एक कांस्य प्रतिमा भी है। कुल मिलाकर यदि आप साउथ कोरिया जा रहे हैं तो आपको एक बार पेनिस पार्क ज़रूर जाना चाहिए।


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment