केरल की इन ऑफबीट जगहों पर जाकर ले प्राकृतिक नजारों का मजा

यदि आपको कुदरत द्वारा बनाई गई प्राकृतिक सुंदरता को बड़े ही करीब से निहारना है तो आप केरल के इन ऑफ डेस्टिनेशन पर एक बार जरूर जाएं। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वह अॉफबीट टूरिस्ट डेस्टिनेशन।
मरारी बीच अलप्पुजहा
यदि आप सुनहरी पीली किरण और साफ नीला पानी तथा प्रकृति की गोद में बसे झील के नजारों का मजा लेना चाहते हैं तो केरल की मरारी बीच पर जरूर जाएं। बता दे मरारी बीच अलप्पूजहां में स्थित है। यहां पर जाने के लिए आपको केरल के मरारी कुलम स्टेशन पर रुकना होगा। वहां से कुछ ही दूर पर स्थित है मरारी बीच। बता दें आप मरारी कुलम स्टेशन पर पहुंचने के बाद सवारी से इस बीच पर पहुंच सकते हैं।
नेल्लियमपैथी
नेल्लियमपैथी केरल के पल्लाकड़ क्षेत्र में स्थित है। यदि आपको अपनी आंखों को सुकून पहुंचाना है तो यह जगह एकदम परफेक्ट है। आपको बता दें हरी-भरी वादियों को चीरते हुए जब पहाड़ों से दूध जैसा पानी नीचे गिरता है तब यहां का नजारा आपकी आंखों को बहुत सुकून पहुंचाता है। बताना चाहेंगे यहां पर जाने के लिए आपको पल्लाकड़ रेलवे स्टेशन पर उतरना होगा। अौर वहां से महज 65 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नेल्लियमपैथी हिल स्टेशन है।आपको बता दें कि आप अपने जीवन में एक बार केरल की इन अॉफबीट जगहों पर जरूर जाएं। देखना आपका समय बर्बाद नहीं होगा बल्कि आप कुछ दिन और वहां रुकने की इच्छा जाहिर करेंगे।

0/Post a Comment/Comments