इन तरीकों को अपनाकर अपने चेहरे को रखें हमेशा हसीन और जवां - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 June 2020

इन तरीकों को अपनाकर अपने चेहरे को रखें हमेशा हसीन और जवां

काम और दिन भर बाहर रहने की वजह से हमारी स्किन पर ना जाने कितने समय तक मिट्टियां जमी रहती हैं। जिस वजह से हमारी खूबसूरत त्वचा रूखी और बेजान हो जाती हैै। यही कारण है कि हमारी त्वचा पर कील, मुंहासे इत्यादि उभरने लगते हैं। लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लाए हैं। जिन्हें अपनाकर आप अपनी त्वचा का ध्यान बेहद सही ढंग से रख सकते हैं। बता दें यह सही चीज है आप को बड़ी आसानी से अपने घरों में मिल जाएंंगी।
अगर आपको अपनी त्वचा का अच्छी तरह से ध्यान रखना है तो सबसे पहले आप अपने चेहरे पर से मेकअप हटा लें। क्योंकि चेहरे पर मेकअप लगाने से आपके चेहरे पर केमिकल रिएक्शन होता है। जिस वजह से आपको त्वचा से संबंधित कई रोग हो सकते हैं। यदि आप अपनी सुंदरता बरकरार रखना चाहते हैं तो रात में सोने से पहले अपने चेहरे का हल्के हाथों से मसाज कीजिए। इससे आपके चेहरे में ब्लड सरकुलेशन अच्छी तरह से होगा।
दिन भर बाहर रहने की वजह से आप जब घर में आते हैं तो अपने साथ कई कीटाणु भी घर ले आते हैं। इसलिए जब भी आप सोने जाएं तो हल्का गुनगुना पानी से नहा कर सोएं। साथ ही साथ उस पानी में थोड़ा सा नमक में भी मिला दें। इससे आपके शरीर पर मौजूद कीटाणु मर जाएंगे और आपके चेहरे पर संक्रमण होने का खतरा काफी हद तक कम हो जाएगा।
जब भी आप थक हारकर बाहर से घर में आते हैं तब आपके साथ साथ आपकी आंखें भी थकी हुई रहती हैं। इसलिए आप जब भी सोने जाएं तो अपनी आंखों को ठंडे पानी से धो कर सोएं। इससे आपके चेहरे पर डार्क सर्कल होने का खतरा कम हो जाएगा।

No comments:

Post a Comment