ततैया अगर काट ले तो तुरंत करें ये काम, मिलेगी राहत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 September 2020

ततैया अगर काट ले तो तुरंत करें ये काम, मिलेगी राहत


गर्मी के मौसम में अधिकतर ततैया घूमते रहता है, और यह जब किसी इंसान को काट ले, तो इंसान इस के दर्द से छटपटाने लगता है, क्योंकि जिसे यह काटता है उसके दर्द को सिर्फ वही समझ सकता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जिससे अगर आपको ततैया काट ले तो आप तुरंत यह काम कर सकते हैं।
जिस स्थान पर आपको ततैया काटे, उस प्रभावित जगह पर आप नींबू का रस लगा ले। इससे यह होगा कि दर्द और सूजन नहीं उत्पन्न होगा, और यह बहुत ही रामबाण उपाय है, जिससे ततैया के काटने पर अगर कोई इसे उपयोग करता है तो तुरंत ही उसे राहत मिलती है।
अगर ततैया तुरंत काटे तो वहां पर मिट्टी का तेल लगाए, क्योंकि मिट्टी का तेल दर्द को खत्म कर देता है, और सूजन को भी यह कुछ ही दिनों में ठीक कर देता है। इसलिए मिट्टी का तेल सर्वोत्तम उपाय है, इसके अलावा आप चाहे तो ततैया के काटने वाले स्थान पर खट्टा अचार या खटाई का लेप लगाएं, इससे दर्द तुरंत खत्म हो जाएगा।
अगर आपको ततैया काट ले तो आप गाय के गोबर को भी उस प्रभावित जगह पर लगा सकते हैं, क्योंकि गाय के गोबर में ऐसे बहुत से एंटी ऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो ततैया के काटे हुए इस स्थान को दर्द से चुटकारा प्रदान करता है, और सूजन को भी वह जड़ से खत्म करता है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment