Birthday special: अपनी इन 6 खासियतों की वजह से करोड़ों दिलों पर राज करते हैं PM नरेंद्र मोदी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 September 2020

Birthday special: अपनी इन 6 खासियतों की वजह से करोड़ों दिलों पर राज करते हैं PM नरेंद्र मोदी


नरेंद्र दामोदर दास मोदी... ये एक ऐसा नाम है जो आज के समय में केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में प्रख्यात है। हालांकि, लोग इन्हें PM नरेंद्र मोदी के नाम से पुकारते हैं। आज इनका 69वां जन्मदिन है। पूरा देश अपने लोकप्रिय प्रधानमंत्री के जन्मदिन की खुशियों में डूबा हुआ है। देश की सत्ता पर राज करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी की बात ही निराली है, ये जो भी करते हैं पूरी दुनिया की निगाहें इनपर टिकी होती है। यूं तो उनकी खूबियों की लिस्ट काफी लम्बी है निडर, सहासी, विकास के एजेंडे के साथ चलने वाले, समाजिक समीकरण और सियासी उठा-पटक में महारत उनके राजनीति सफलता के बड़े कारण हैं। लेकिन इन सब के अलावा उनकी और भी अन्य खासियतें हैं जो उन्हें दूसरे नेताओं से अलग बनाती है। इन्हीं खासियतों की वजह से वह आज के समय में करोड़ों दिलों पर राज करते हैं, यहां तक कि 2014 से पहले जो युवा राजनीति में दिलचस्पी तक नहीं दिखाते थे उनके बीच पीएम मोदी का क्रेज देखने लायक है।
आइए एक नजर डालते हैं ऐसी ही उनकी कुछ खुबियों पर-
इनोवेटिंग चीजों में दिलचस्पी
न्यू इंडिया, स्टार्टअप, कैशलेस इंडिया, डिजिटल इंडिया इत्यादि.... ये सब वो योजनाएं है जिन्हें पीएम मोदी मिशन मोड़ में चलाते हैं। पीएम मोदी हमेशा आधुनिक तकनीक और नई-नई खोजों के बारे में जानने में रूचि रखते हैं और उन्हीं के बल पर देशों को आगे बढ़ाने का काम करते हैं। पीएम मोदी का यही स्टाइल है युवाओं और देश की जनता को प्रभावित करता है।
छुट्टी न लेना
पीएम मोदी का बहुत ही फेमस कथन है “न सोऊंगा न सोने दूंगा”… वह इसपर अमल करते हैं। वह बिना छुट्टी लिये काम पर लगे रहते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि मोदी ने गुजरात क मुख्यमंत्री कार्यकाल में 13 सालों तक एक भी छुट्टी नहीं ली थी, कुछ ऐसा ही उनके पीएम कार्यकाल में भी जारी है। वह अनेको विदेशी दौरे करते है, अपने दौरे में हवाई यात्रा के दौरान ही कुछ घंटों की नींद लेते हैं।
सोशल मीडिया पर सक्रिय
पीएम मोदी की लोकप्रियता में सोशल मीडिया का एक बहुत महत्वपूर्ण योगदान है। वह अपने हर काम हर फैसले की जानकारी जन-जन तक इसके माध्यम से पहुंचाते हैं। फेसबुक हो ट्वीटर हो या फिर इंस्टाग्राम... पीएम मोदी किसी भी प्लेटफॉर्म से अछूते नहीं है। पीएम मोदी दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले नेता हैं।
ड्रेसिंग स्टाइल
अपने काम के साथ-साथ पीएम मोदी का ड्रेसिंग स्टाइल भी लोगों का काफी आकर्षित करता है। वह हर मौके पर अपने अलग-अलग अंदाज में लोगों को चौंका देते हैं। कभी रंग-बिरंगी पगड़ी, तो कभी उनका सूट-बूट वाला अवतार लोगों का काफी पसंद आता है। एक बार वह अपने नाम के कोट की वजह से खूब सुर्खियों में छाये थे।
दोस्ती करने का स्टाइल
पीएम मोदी जितने अच्छे नेता है, उतने ही अच्छे दोस्त हैं... या ये कह लें... कि वह जहां जाते है वहां हर किसी को अपना दोस्त बना लेते हैं। भारत में मोदी और अमित शाह की दोस्ती किसी से छुपी नहीं है... लेकिन भारत से बाहर वह कभी बराक ओबामा को अपना दोस्त बना लेते हैं, तो कभी डोनाल्ड ट्रंप को... इजराइल के प्रधानमंत्री और पीएम मोदी की दोस्ती भी खूब चर्चे बटोर चुकी है। जब फ्रेंडशिप डे के मौके पर बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को ट्वीट टैग करते हुए कहा था, ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे।’
फिटनेस को रखते हैं फर्स्ट
69 की उम्र में पीएम मोदी की फिटनेस भी लोगों को काफी प्रभावित करती है, लम्बी-लम्बी विदेश यात्राएं हो या फिर जोशीली आवाज में चुनावी भाषण...पीएम मोदी की एनर्जी देख हर कोई हैरान रह जाता है। बिना छुट्टी लिये लगातार काम के बावजूद उनके चेहरे पर कभी थकान नजर नहीं आती। पीएम मोदी अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखते हैं। खाने-पीने से लेकर योगासन तक... वह खुद को फिट रखने का एक मौका नहीं छोड़ते। यही नहीं वह अपने साथ-साथ लोगों को भी योगा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। कहा तो ये भी जाता है कि नवरात्रि के दौरान पीएम मोदी पूरे 9 दिन का उपवास रखते हैं, जिसमें वह केवल 1 ही फल का सेवन करते हैं।
पीएम मोदी, मोदी के 70वें जन्मदिन, जन्मदिन, नरेंद्र मोदी, नरेन्द्र दामोदरदास मोदी, 17 सितम्बर 1950, वाराणसी से सांसद ,प्रधानमन्त्री,गुजराती परिवार, वड़नगर, 14वें मुख्यमन्त्री ,नरेन्द्र मोदी विकास पुरुष, 'नमो' ,पर्सन ऑफ़ द ईयर 2013, हीराबेन,दामोदरदास मूलचन्द मोदी,यसोदाबेन, PM मोदी का जन्मदिन, जन्मदिन स्पेशल, जन्मदिन पर, हैप्पी बर्थडे मोदी, संसदीय क्षेत्र वाराणसी,  जन्मदिन की शुभकामनाएं PM मोदी  
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment