देश के इन 8 राज्यों में कोरोना हुआ बेकाबू, मिल रहे हैं खतरनाक संकेत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

28 June 2020

देश के इन 8 राज्यों में कोरोना हुआ बेकाबू, मिल रहे हैं खतरनाक संकेत

दुनिया में कोरोना वायरस की जड़ें अब फैलती ही जा रही हैं, इस वायरस की वजह से अधिकांश देशों में लागू हुए लॉकडाउन का असर कोरोना पर रत्ती भर भी नहीं पड़ा है. बल्कि स्थिति ये हो चुकी है कि कोविड-19 रूप बदलकर आक्रामक हो रहा है. दरअसल कोरोना संक्रमण के केस दिन दोगुने होते जा रहे हैं. जिससे वैज्ञानिकों और सरकारों की परेशानी और ज्यादा बढ़ गई है. बता दें कि कोरोना की वैक्सीन को लेकर वैज्ञानिकों का कहना है कि फिलहाल अभी क्लीनिकल ट्रायल से ही काम चलाना पड़ेगा. चूंकि कोरोना की वैक्सीन बनने में अभी साल भर का समय भी लग सकता है. तो ऐसे में परेशानी यह है कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बन जाती हमें खुद से सावधानी बरतनी पड़ेगी. जैसे कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाना अपने जीवन का हिस्सा बनाना पड़ेगा. हालांकि इन सबके बीच भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार अब तक पूरे देश में 5,29,000 से अधिक केस सामने आ चुके हैं. जबकि 16,095 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.

देश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. बता दें कि रविवार को एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा इजाफा देखा गया है. देश के विभिन्न हिस्सों में बीते 24 घंटों के दौरान सर्वाधिक 410 मौतें हुई हैं, जबकि 19 हजार 906 नए कोविड-19 के नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में कुल पॉजिटिव केस का आंकड़ा 5 लाख 28 हजार 859 पर पहुंच गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों पर गौर करें तो महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात सहित आठ राज्यों में कोरोना संक्रमण के कहर ने सबसे जादा तबाही मचाई है. यहां देश की कुल मौतों में से अकेले यहां 92 फीसदी से अधिक मौतें हुई है, जबकि यहां सक्रिय मामले 75 फीसदी से जादा हैं. अधिकारिक बयान के मुताबिक कुल स्वास्थ्य हुए मरीजों में इन राज्यों की हिस्सेदारी 80 फीसदी से जादा है.
जिसमें 2 लाख 03 हजार 051 सक्रिय मामले है. वहीं 3 लाख 09 हजार 713 ठीक हो चुके है. इसके अलावा अब तक कुल 16 हजार 095 संक्रमित कोरोना वायरस से जिंदगी की जंग हार चुके है. सबसे जादा मौते महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और राजस्थान में दर्ज की गई है.
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment