हॉलीवुड की टॉप 5 सुपरहिट फिल्में जो दिमाग को हिलाकर रख देंगी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

23 June 2020

हॉलीवुड की टॉप 5 सुपरहिट फिल्में जो दिमाग को हिलाकर रख देंगी

हॉलीवुड की टॉप 5 साइंस फिक्शन फिल्में जिन्हे अगर अपने नहीं देखा तो समझिये कुछ नहीं देखा। सभी फिल्मे एक से बढ़कर एक है।

1- लूसी

Lucy
25 जुलाई 2014 को रिलीज़ हुई फिल्म लूसी एक ऐसी लड़की की कहानी है जो गलती से खतनाक ड्रग की ओवरडोज़ ले लेती है। जिसकी वजह से उसका दिमाग 0.4 से 100 प्रतिशत तक पहुंच जाता है। वैसे तो इंसान अपने दिमाग का केवल 0.4 प्रतिशत ही इस्तेमाल कर पता। बल्ब की खोज करने वाले एडिसन अपने दिमाग का 0.10 प्रतिशत ही उपयोग कर पाए। कल्पना करिये की अगर दिमाग 100 प्रतिशत काम करने लग जाये तो क्या होगा। फिल्म में इसी कल्पना को हकीकत बनते दिखाया है। यह एक बेहतरीन साइंस फिक्शन फिल्म है।

2- अवतार

avtaar
18 दिसंबर 2009 में रिलीज़ हुई फिल्म अवतार निर्माता जेम्स कैमरून की एक बेहतरीन पेशकश थी। इस फिल्म में एलियंस की पूरी दुनिया को दिखाया गया है जोकि बहुत ही सुन्दर और प्रकृतिक मगर फिर इंसान वह पहुंच जाते है और आगे क्या होता है इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। यह फिल्म इतनी खूबसूरत बनी है कि आप  नजर हटा नहीं पाएंगे। गौरतलब है की जेम्स कैमरून टाइटैनिक जैसे ब्लॉकबस्टर फिल्म भी निर्देशित कर चुके है।

3- इन्सेप्शन

inception
16 जुलाई 2010 में रिलीज़ हुई फिल्म इन्सेप्शन एक बेहतरीन साइंस फिक्शन है। फिल्म एक ऐसी तकनीक दिखाई गयी है जिसमे इंसानी दिमाग में घुस कर उसमे चल रहे विचारों को चुरा लिया जाता है। फिल्म की सिनेमाटो ग्राफ़ी इतनी बढ़िया है की दिल बोलेगा वह। फिल्म के लेखक एवम निर्माता को सैलूट है जिसने ऐसी विषय पर फिल्म बनाई। फिल्म के ज्यादातर दृश्यों में आप दांतो तले उंगलिया दबा लेंगे।

4- बैटमैन-द डार्क नाइट

batman the dark night
18 जुलाई 2008 में रिलीज़ हुई फिल्म बैटमैन-द डार्क नाइट वैसे तो एक फैंटसी सुपरहीरो फिल्म है। मगर इस फिल्म की जान है फिल्म का विलन जोकि एक जोकर है। हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म जोकर इसी जोकर की कहानी है। इस फिल्म को काफी सारे ऑस्कर अवार्ड्स भी मिले। अब इसके आगे आपको फिल्म देखनी पड़ेगी मई कुछ बता के आपका मजा ख़राब नहीं करूँगा।

5- कोंस्टनटिन

constantine
25 फेरवरी 2005 में रिलीज़ हुई फिल्म कोंस्टनटिन फिल्म देखलर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे। फिल्म का हीरो भूतो से लड़ने का काम करता है। वह दूसरी दुनिया से आये सभी शैतानो का नाश करना चाहता है और अपनी दुनिया को बचाना चाहता है। फिल्म एक रोमांचक सफर की तरह है जो आपको दूसरी दुनिया में ले जाएगी। इस फिल्म में भूत और राक्षस जरूर है मगर यह एक हॉरर फिल्म नहीं बाकि एडवेंचर फिल्म है।


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment