ग्रीन टी से लगाएं चेहरे की सुंदरता में चार चांद, इन 5 तरीकों से करें इस्तेमाल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

23 June 2020

ग्रीन टी से लगाएं चेहरे की सुंदरता में चार चांद, इन 5 तरीकों से करें इस्तेमाल

अक्सर आपने देखा होगा कि लोग वजन कम करने के लिए ग्रीन टी पीते हैं। लेकिन क्या आपने कभी यह जानने की कोशिश की है कि ग्रीन टी और भी कई तरह से आपके काम आ सकती है। दरअसल, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे ग्रीन टी का इस्तेमाल कर आप खूबसूरत दमकता हुआ चेहरा पा सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि यह हमारे बालों के लिए बहुत फायदेमंद हैं। तो चलिए जानते हैं ग्रीन टी को चेहरे पर इस्तेमाल करने के 5 सबसे बेहतरीन तरीके।
ग्रीन टी से बना स्क्रबर:- एक बार ग्रीन टी बैग इस्तेमाल करने के बाद इसे कूड़ेदान में न फेंके। बल्कि इसे काटकर आप इसकी पत्तियां निकालकर पानी में उबाल लें। इसके बाद इसमें चीनी, शहद और ऑलिव ऑयल मिला लें। इससे एक मिश्रण तैयार करें और किसी बोतल में भरकर रख दें। इसके बाद जब भी आपको जरूरत महसूस हो इससे स्क्रब कर लें। इससे आपके चेहरे से डेड स्किन हट जाएगी और स्किन ग्लो करने लगेगी।
स्किन टोनर:- ग्रीन टी हमारी स्किन के लिए एक बेहतरीन टोनर का काम करती है। इसके लिए आप एक कप में 2 ग्रीन टी बैग्स को लेकर उबाल लें। अब इस पानी के ठंडे होने का इंतजार करें। इसके बाद पानी में एलोवेरा जेल डालकर अच्छी तरह से मिलाएं। अब इस मिश्रण को एक स्प्रे बोतल में भरकर रख लें। आपको जब भी जरूरत हो इस होम मेड स्किन टोनर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपकी त्वचा मुलायम रहेगी।
डार्क सर्किल:- ग्रीन टी डार्क सर्किल्स से छुटकारा पाने के लिए सबसे आसान और कारगर उपाय है। इसके आपको इस्तेमाल किए हुए ग्री टी बैग्स को फेंकना नहीं है, बल्कि इन्हें अपनी आंखों पर कुछ देर के लिए रख लें।
मॉइश्चराइजर:- अगर आप किसी ऑर्गेनिक मॉइश्चराइजर की तलाश में हैं तो इसमें भी ग्रीन टी आपकी मदद कर सकती है। इसके लिए आप एक बाउल में नारियल तेल ले लें। इसके बाद इसमें 2-3 चम्मच ग्रीन टी की पत्तियां मिला लें। अब इस मिश्रण को उबालकर ठंडा करें और किसी कंटेनर में रख दें। इसका इस्तेमाल स्किन पर करने से किसी तरह की कोई समस्या नहीं होती।
हेयर ट्रीटमेंट:- आपके बालों के लिए भी ग्रीन टी काफी फायदेमंद साबित होती है। इसके लिए आप 2 कप पानी लेकर उसमें 2-3 ग्रीन टी बैग्स को डालकर उबाल लें। इसे ठंडा करने के बाद इसमें 1 चम्मच नारियल का तेल और 21 चम्मच शहद डालकर मिलाएं। अब इस मिश्रण से स्कैल्प पर अच्छी तरह हल्के-हल्के हाथों से मसाज करें। इसे नहाने कम से कम 1 घंटा पहले लगाएं। यह बालों में ऑर्गेनिक शैम्पू का काम करता है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment