ये हैं हॉलीवुड के 5 सबसे महंगे अभिनेता, नंबर 5 की लड़किया है दिवानी

आज हॉलीवुड की फ़िल्में पूरे विश्व में पसंद की जाती हैं। यही वजह है की हॉलीवुड के अभिनेता कमाई के मामले में सबसे आगे रहते हैं। आज हम आपको हॉलीवुड के कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताएंगे जो सभी के चहेते हैं और जिन्हे दुनिया के सबसे कमाने वाले अभिनेताओं में गिना जाता है।
 1. ड्वेन जॉनसन

रेसलिंग में रॉक के नाम से मशहूर ‘ड्वेन’ आज फ़िल्मी जगत के जाने माने अभिनेता हैं। कमाई के पायदान में वे अभिनेताओं में किसी से पीछे नहीं हैं। उनकी सालाना कमाई 65 मिलियन डॉलर लगभग 433 करोड़ रूपए है।
 2. लियोनार्डो डिकैप्रियो

हॉलीवुड के सबसे शानदार अभिनेताओं की बात की जाए तो ‘लियोनार्डो’ का नाम हमेशा शीर्ष पर आता है ‘टाइटैनिक” और इन्सेप्शन’ जैसी सुपरहिट फ़िल्में देने के बाद लियोनार्डो अपनी फिल्म ‘द रेवेनेंट’ के लिए ऑस्कर भी जीत चुके हैं वे अपनी फिल्मों के लिए काफी रकम लेते हैं हलाकि वे इसका ज्यादातर हिस्सा चैरिटी और पर्यावरण में लगा देते हैं।
 3. विन डीजल

फ़ास्ट एंड फूरियस और ट्रिपल एक्स सीरीज से दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले ‘विन डीजल’ आज हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में गिने जाते हैं। वे अपनी फिल्मों के लिए मोटी फीस वसूलते हैं उनकी सालाना कमाई 54.5 मिलियन डॉलर है।
 4. रोबर्ट डाउनी जूनियर

आयरनमैन फिल्म से पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाने वाले ‘रोबर्ट डाउनी’ हॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। बता दें की वे सालाना 48 मिलियन डॉलर की कमाई करते हैं।
 5. टॉम क्रूज

हॉलीवुड के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में गिने जाते ‘टॉम क्रूज’ कमाई के मामले कभी पहले पायदान पर आते थे लेकिन आज उनसे भी आगे कई अभिनेता निकल चुके हैं। टॉम की सालाना कमाई 43 मिलियन डॉलर है।
तो दोस्तों इनमे से आपका पसंदीदा अभिनेता कौन है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही खबरें पड़ते रहने के लिए हमें फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments