हॉलीवुड की 5 सबसे शानदार 3D फिल्में, नंबर 1 जैसी फिल्म अब तक नहीं बनी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 June 2020

हॉलीवुड की 5 सबसे शानदार 3D फिल्में, नंबर 1 जैसी फिल्म अब तक नहीं बनी

आज हम आपको हॉलीवुड की 5 सबसे शानदार 3डी फिल्मों के बारे में बताएंगे.
5. Beowulf -
यह 3डी फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई कंप्यूटर-एनिमेटेड एडवेंचर है. विंस्टन, एंथनी हॉपकिंस, रॉबिन राइट, ब्रेंडन ग्लीसन, जॉन माल्कोविच, क्रिस्पिन ग्लोवर जैसे कई बड़े सितारों से सजी इस फिल्म का निर्देशन रॉबर्ट जेमेकिस ने किया था.
4. ग्रैविटी -
अल्फोंस क्युरोन के निर्देशन में बनी यह फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी. सैंड्रा बुलॉक और जॉर्ज क्लूनी की मुख्य भूमिका में बनी इस 3डी फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स को दुनियाभर में सराहा गया है. बता दे कि इस फिल्म ने दुनियाभर से 723 मिलियन डॉलर कमाए थे.
3. द वॉक -
साल 2015 में आई यह 3डी फिल्म रॉबर्ट ज़ेमेकिस के निर्देशन में बनी थी. जोसेफ गॉर्डन-लेविट, बेन किंग्सले, शार्लोट ले बोन जैसे कई बेहतरीन सितारों से सजी इस फिल्म की कहानी 1974 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के ट्विन टावर्स के बीच 24 वर्षीय फ्रांसीसी हाई-वायर कलाकार फिलिप पेटिट के चलने की कहानी पर बेस है.
2. जर्नी टू द सेंटर ऑफ द अर्थ -
एरिक ब्रेविग के निर्देशन में बनी यह साल 2008 में रिलीज हुई थी. ब्रेंडन फ्रेजर, अनीता ब्रीम और जोश की मुख्य भूमिका में बनी यह 3डी और 4डी में रिलीज हुई फैंटसी साइंस फिक्शन फिल्म है.
1. अवतार -
साल 2009 में रिलीज हुई इस 3डी एक्शन साइंस फिक्शन फिल्म ने दुनियाभर में जबरदस्त कमाई करी थी. जेम्स कैमरून के निर्देशन में बनी इस फिल्म की मुख्य भूमिका में सैम वर्थिंगटन, जो सलदाना, स्टेप लैंग, मिशेल रोड्रिग्ज जैसे कई कलाकार ने शानदार एक्टिंग की थी. आज से दस पहले 2.790 बिलियन डॉलर कमाने वाली इस फिल्म जैसी फिल्म अब तक नहीं बन पाई है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment