इन बॉलीवुड सेलेब्स को थी नशे की बुरी लत, नंबर 4 ने दुनिया को कहा अलविदा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

28 June 2020

इन बॉलीवुड सेलेब्स को थी नशे की बुरी लत, नंबर 4 ने दुनिया को कहा अलविदा

हर साल अंतरराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस (International Day Against Drug Abuse) मनाया जाता है। इस दिवस को मनाने का उद्देश्य होता है कि उन लोगों को जागरुक किया जा सके जो नशे के आदि हैं। ड्रग्स का सेवन करने की लत एक सामाजिक और मनोवैज्ञानिक समस्या है जिसके चलते इसे जागरुक करने के लिए नशा निषेध दिवस मनाया जाता है। हर साल हजारों लोग इससे अपनी जान गंवा देते हैं। यहां तक कि फिल्म इंडस्ट्री में भी कई ऐसे सेलेब्स हैं जो नशे की लत में यहां तक डूब गए कि उन्हें रिहैब सेंटर भेजा गया। उनकी लत छुड़ाने के लिए कई कई तरकीब किए गए। आज हम आपको बॉलीवुड से जुड़े उन अभिनेताओं के बारे में बताएंगे जिन्हें बुरी तरह नशे की लत थी लेकिन आज वे एक दम ठीक हैं।

1. संजय दत्त

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम संजय दत्त का आता है। एक वक्त था जब संजय दत्त अपने काम से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी के चलते सुर्खियों में रहते थें। संजय दत्त ड्रग्स की लत में इतने मग्न हो गए थें कि उनके पिता परेशान हो गए थें और उन्हें अमेरिका में जाकर इलाज करवाया था।  उनके पिता सुनील दत्त ने संजय दत्त को ठीक करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था। फिलहाल वह अब इस लत से आजाद हैं और खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं।

2. धर्मेंद्र

नशे की लत की बात आती है तो इस लिस्ट में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र का भी नाम आता है। इस बात का जिक्र धर्मेंद्र ने यमला पगला दीवाना 2 के प्रमोशन के दौरान बताया था।यहां तक कि शराब की ज्यादा लत के कारण उनके करियर पर भी गहरा प्रभाव पड़ा था। हालांकि 2011 से उन्होंने अपने स्वास्थ्य की चिंता कर इस बुरी आदत को छोड़ दिया है।

3. पूजा भट्ट

बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट भी शराब की लत से परेशान हो चुकी हैं। अपने इस लत के बारे में उन्होंने खुद बताया था। वहीं उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए लिखा था, ‘आज मुझे नशा छोड़े हुए दो साल और 10 महीने हो गए। अब अतीत को प्रतिबिंबित करने और आत्मसात करने का समय है,आखिरकार कल किसने देखा है? आप में से जो कोई भी अपने अंदर के राक्षस से लड़ाई लड़ रहा है और लत से जूझ रहा है, आपको पता होना चाहिए कि आप अकेले नहीं हैं। अगर मैं कर सकती हूं तो आप भी कर सकते हैं।’

4. मीना कुमारी

दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी की अपनी फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहीं। कहा जाता है कि करियर में मुकाम पाने के बाद और कमाल अमरोही से तलाक के बाद मीना कुमारी को शराब की लत लग गई थी।शराब पीने और तंबाकू खाने की लत ने मीना कुमारी के स्वास्थ्य को इतनी बुरी तरह से बिगाड़ा कि वो इससे कभी उबर नहीं पाईं और दुनिया को अलविदा कह दिया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment