प्रकृति के सारे नियम तोड़ देती हैं दुनिया की ये 4 जगहें! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

20 June 2020

प्रकृति के सारे नियम तोड़ देती हैं दुनिया की ये 4 जगहें!

प्रकृति के बारे में हम सभी जानते हैं कि हैं कि इसमें ऐसे-ऐसे रहस्य छुपे हुए हैं कि आम इंसानों के लिए समझ पाना ये सब काफ़ी मुश्किल है। लेकिन इस धरती पर कुछ ऐसी भी हैरतअंगेज़ जगहें हैं, जिसकी प्रेसेंस ही अपने आप में नामुमकिन है। लेकिन ऐसे जगहें इस धरती पर मौजूद हैं। तो आइए आज हम आपको ऐसी ही 4 जगहों के बारे में बताते हैं, जो प्रकृति के सारे नियम तोड़ देती हैं।
1. दरवाज़ा क्रेटरः
दरवाज़ा क्रेटर को हम दरवाज़ा गैस क्रेटर के नाम से भी जानते हैं। तुर्कमेनिस्तान में यह अजीब चीज़ देखने को मिलती है, जो कि एक ऐसा स्थान है जो डरावना तो है ही, लेकिन ये क्यों है यह सबसे बड़ा आश्चर्य है। तुर्कमेनिस्तान के लोग इसे ‘नर्क का दरवाज़ा’ कहते हैं।
2. वायटोमो केव्सः
वायटोमो केव्स न्यूज़ीलैंड की एक ऐसी गुफा है, जो सितारों से भरी हुयी है। वास्तव में ये सितारे क्या है, बल्कि एक ख़ास तरहके फंगस हैं, जो पीरी दुनिया में केवल यहीं इसी गुफा में पाये जाते हैं। ये फंगस जितने भूखे होते हैं गुफे में उतनी अधिक रोशनी होती है।
3. केनो क्रिस्टल्सः
केनो क्रिस्टल्स कलंबिया की एक ऐसी नदी है, जिसका पानी पाँच रंगों का है। अब ये कैसे और क्यों है भगवान जानें, लेकिन ये दुनिया में इस तरह की अपने आप में इकलौती नदी है।
4. हौकदलूर घाटीः
दुनियाभर में सबसे प्रसिद्द नेचुरल फव्वारा आईलैंड की हौकदलूर घाटी में पाया जाता है। यह 70 मीटर की ऊँचाई तक चला जाता है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment