बड़ी खबर: पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

25 June 2020

बड़ी खबर: पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

देश भले ही अनलॉक की तरफ बढ़ चला है लेकिन इसी के साथ कोरोना का संक्रमण भी ‘अनलॉक’ हो गया है। राज्यों की समस्याओं को देखते हुए केंद्र ने लॉकडाउन आगे जारी रखने का फैसला राज्यों सरकारों के जिम्मे कर दिया है। इसी कड़ी में कोरोना वायरस के संक्रमण की तेजी को देखते हुए पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा कर दी है। उन्होंने राज्य सचिवालय नवान्न में सर्वदलीय बैठक के बाद यह एलान किया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन तक राज्य में लोकल ट्रेनें और मेट्रो सेवाएं भी पूरी तरह से बंद रहेंगी। इसके साथ ही स्कूल-कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थाएं भी अभी नहीं खुलेंगे।
उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बंगाल सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में पहले से कुछ छूट दी गई है वह जारी रहेगी। लेकिन कंटेंटमेंट जोन में कोई छूट नहीं होगी, यहां लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा। सीएम ममता ने कहा कि बंगाल सहित देश के अन्य हिस्सों कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी के तहत यह फैसला लिया गया है। सूत्रों की मानें तो बैठक में अन्य दलों की अलग-अलग राय थी, अन्य पार्टियां लॉकडाउन बढ़ाए जाने को लेकर एक राय नहीं थे।
राज्य के इस फैसले से खफा माकपा के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने कहा की लॉकडाउन को लेकर इसके लिए बनी कमेटी को ही निर्णय करना चाहिए। ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल सरकार ने इससे पहले 30 जून तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की घोषणा की थी। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अब तक 15,173 लोग संक्रमित हो चुके है, जबकि 591 लोगों की मौत हो चुकी है और 9,702 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment