लगातार 20वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, डीजल पेट्रोल से हुआ महंगा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 June 2020

लगातार 20वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, डीजल पेट्रोल से हुआ महंगा

दिल्ली-एनसीआर सहित देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार19वें दिन बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई है, जबकि डीजल की कीमत 80 रुपये के लगभग पहुंच गई है। पेट्रोल की कीमत 80 रुपये पहुंचने में केवल 8 पैसे कम हैं। पिछले 19 दिनों के दौरान डीजल की कीमत में 10.54 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है, जबकि पेट्रोल भी 8.64 रुपये महंगा हो गया है। तेल विपणन कंपनियों के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है, उसके बाद बृहस्पतिवार सुबह से पेट्रोल 80.02 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

वहीं दूसरी तरफ, डीजल की कीमत में 16 पैसे का इजाफा हुआ है, जिसके बाद दिल्ली में डीजल की कीमत 79.92 प्रति लीटर हो गई है। इससे पहले बुधवार को लगातार 18वें दिन भी डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई थी, मगर पेट्रोल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। इसके बाद पहली बार बुधवार को डीजल से महंगा पेट्रोल बिकने लगा।
वहीँ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने केंद्र और दिल्ली सरकार की पेट्रोल व डीजल की कीमतों को लगातार हो रही वृद्धि को लेकर कड़ी निंदा की है। अनिल चौधरी ने बताया कि आज 2014 की तुलना में पेट्रोल पर 260 फीसद और डीजल पर 820 फीसद ज्यादा एक्साईज ड्यूटी के रूप में टैक्स वसूला जा रहा है। दिल्ली सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरों में बढ़ोतरी करके लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment