मध्यप्रदेश की राजनीति में आया भूचाल, 150 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ केस दर्ज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

25 June 2020

मध्यप्रदेश की राजनीति में आया भूचाल, 150 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ केस दर्ज

मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले सियासत चरम पर है। चुनाव के लिए जहां एक तरफ तमाम पार्टियां एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही है। तो वहीं अब राज्य में एफआईआर की नई सियासत देखने को मिल रही है। इन दिनों मध्यप्रदेश में नेताओं के खिलाफ जमकर एफआईआर दर्ज की जा रही है। इसी बीच अब मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। दरअसल उपचुनाव से पहले प्रदेश में दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के 150 कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस दौरान तमाम नेताओं पर कोरोना वायरस के बीच लागू हुए कड़े नियमों को तोड़ने का आरोप लगा है।



देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे है। इसी वजह से कांग्रेस केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर है। इसी बीच बुधवार को दिग्विजय सिंह समेत कई नेताओं ने भोपाल में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सभी नेताओं ने मिलकर साइकिल रैली निकाली। आरोप है कि इन नेताओं ने कोरोना महामारी के नियमों का उल्लंघन किया है और सोशल डिस्टेंसिंग को नजरअंदाज किया है। इसी वजह से दिग्विजय सिंह और 150 अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ 341, 188, 143, 269, और आईपीसी की धारा 270 के तहत मामला दर्ज किया गया है।


गौरतलब है कि लॉकडाउन में राहत के बाद देशभर में रोज पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश में भी पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे है। हैरानी की बात ये है कि 24 जून को पेट्रोल को छोड़ डीजल के दाम बड़े है। भोपाल में 19वें दिन पेट्रोल में प्रति लीटर 16 पैसे की बढ़ोतरी की गई, जबकि डीजल के दाम 13 पैसे बढ़े। भोपाल में पेट्रोल अब 90 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंचने वाला है। वहीं डीजल 79.46 रुपये प्रति लीटर हो गया है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment