ये है बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की 10 सुपर फ्लॉप फिल्में - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

20 June 2020

ये है बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की 10 सुपर फ्लॉप फिल्में

आज सलमान खान बॉलीवुड के सबसे सफल एक्टर्स में से एक हैं , वे जो भी फिल्म साइन करते हैं, वह कुछ ही दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेती है. लेकिन पहले ऐसा नहीं था. अपने करियर के शुरुआत उन्होंने बहुत सी फ्लॉप फिल्में दीं, जिसकी फेहरिस्त बहुत लम्बी है. सलमान खान ने बॉलीवुड में अपने करियर का बहुत अधिक समय यहाँ पर बिताया है. उन्होंने अपने करियर की शुरूआत 1989 में फिल्म बीवी हो तो ऐसी हो से की थी. जिसमें उन्होंने सपोर्टिंग रोल किया था. इसके बाद तुरंत बाद 1989 में उन्हें फिल्म मैंने प्यार किया की, जो आल टाइम ब्लैकबस्टर मूवी है.

लेकिन 90 के दशक में सलमान खान का चार्म ख़त्म होने लगा था और उन्होंने फ्लॉप फिल्में देनी शुरू कर दी थी. सलमान ने लगातार 8 फिल्में फ्लॉप दीं. उसके बाद 1994 में मल्टीस्टारर मूवी “हम आपके हैं कौन” में काम करने का मौक़ा मिला। यह फिल्म अपने वक़्त की मेघा- हिट थी. इस फिल्म के बाद सलमान की फिल्म बॉक्स ऑफिस में धमाल नहीं कर पाई. फिल्म “हम आपके है कौन” के बाद सलमान ने संगदिल सनम और चाँद का टुकड़ा जैसी फ्लॉप फल्में दी. इस एक्टर ने अभी तक 80 फिल्म से ज़्यादा की हैं, जिनमें से कुछ फिल्मों में अच्छा प्रदर्शन किया है और अकेले दम पर बॉक्स ऑफिस की खिड़की भीड़ जुटाई, तो कुछ फ़िल्मों में उनका प्रदर्शन औसत से कम था. इनमें से कुछ तो फ्लॉप हो गई थी. हम यहां सुपर स्टार सलमान खान ही कुछ फ्लॉप फिल्मों के बारे में बता रहे हैं-

1.एक लड़का एक लड़की (Ek Ladka Ek Ladki)

इस फिल्म को विजय सदाना ने डायरेक्ट किया था. सलमान के अपोजिट इस फिल्म में नीलम कोठरी थी, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में १.८ करोड़ का बिज़नेस किया था.


2. दिल तेरा आशिक (Dil Tera Aashiq)

लॉरेन डिसूजा की इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित ने मुख्य भूमिका निभाई थीऔर इसने केवल 2.1 करोड़ का कारोबार किया.

3. चंद्रमुखी (Chandra Mukhi)

इस फिल्म में उस समय की पॉपुलर हीरोइन श्रीदेवी सलमान के अपोजिट थी. तब भी यह फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई. श्री देवी जैसी सफल अभिनेत्री होने के बाद भी फिल्म नहीं चली. बॉक्स ऑफिस में इस फिल्म ने केवल २.१ ५ करोड़ ही कमाए.

4. मझधार (Yeh Majhdhaar)

एस्माईल श्रॉफ के निर्देशन में बनी फिल्म मझदार में सलमान खान और मनीषा कोईराला ने प्रमुख रोल अदा किए। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1.2 करोड़ का कलेक्शन किया.

5. कुर्बान (Kurbaan)

निर्देशक दीपक बहरे की इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर केवल 1.80 करोड़ का बिज़नेस किया था.



6. जागृति (Jaagruti)

सुरेश कृष्ण की इस फिल्म में सलमान खान के साथ करिश्मा कपूर थी. फ्लॉप होने के बाद भी इस फिल्म ने 2.50 करोड़ का कलेक्शन किया.

7. चांद का टुकडा

फिल्म चंद्रमुखी के फ्लॉप होने के बाद सलमान खान और श्रीदेवी किएक और फ्लॉप फिल्म थी- चांद का टुकड़ा. श्रीदेवी जैसी टेलेंटेड अभिनेत्री होने के बाद यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई थी. बॉक्स ऑफिस की खिड़की पर इस फिल्म को केवल २.२० करोड़ ही मिले.

और पढ़े: अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर काफी पजेसिव थे विराट कोहली, इस क्रिकेटर से हो गए थे नाराज

8. संगदिल सनम (Sangdil Sanam)

इस फिल्म को सोमू मुखर्जी ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में सलमान खान और मनीषा कोइराला लीड रोल में थे. लेकिन ऐस फिल्म की अच्छी बात यह थी कि इस फिल्म ने मझधार से डबल कलेक्शन किया था.

9. निश्चय (Nishchaiy)

इस फिल्म में सलमान खान और विनोद खन्ना के अपोजिट करिश्मा कपूर लीड रोल में थी. निश्चय फिल्म उसी निर्देशक ने बनाई थी, जिसने मझधार फिल्म बनाई.


10. जान-ए-मन (Jaan-E-Man)

सलमान खान और अक्षय कुमार द्वारा अभिनीत इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर निराशाजनक प्रदर्शन किया। मल्टी स्टार्टर फिल्म होने के बाद भी इसका प्रदर्शन निराशजनक था.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment