मशहूर ज्योतिषी बेजान दारुवाला का निधन, कोरोना के दिखे थे लक्षण


एक से बढ़कर एक सटीक व सही भविष्यवाणियों के लिए समस्त देश में सर्वविख्यात ज्योतिषाचार्य बेजान दारुवाला का निधन हो गया है। उनके निधन से इस समय समस्त देश शोकाकुल है। 90 वर्षीय दारुवाला गांधीनगर के एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन थे। कोरोना के लक्षण के पाए जाने के बाद उनकी जांच भी हुई थी, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। उनके निधन की खबर सुनकर अभी हर कोई स्तब्ध है।

उनके निधन पर खुद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रसिद्ध ज्योतिषी बेजन दारुवाला के निधन से दुखी हूं। मैं दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं। मेरी संवेदना। ओम शांति….बता दें कि दारुवाला एक पारसी परिवार से ताल्लुक रखते थे। उन्होंने अपने जीवनकाल में न जाने कितने ही ऐसे भविष्यवाणी किए हैं, जिनके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाता रहेगा। उन्होंने कई ऐसी भविष्यवाणियां की, जो आज भी इतिहास की इबारतों में दर्ज है। दारुवाला का जन्म 11 जुलाई 1931 को मुंबई में हुआ था।



यहां पर आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि उन्होंने संजय गांधी की मौत से लेकर राजनीति की न जाने कितनी ही अहम घटनाओं को लेकर भविष्यवाणी की, जो बेहद सटीक साबित हुई है, जिसके लिए उन्हें हमेशा से याद किया जाता रहा है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की हिंदुस्तान की सियासत में उद्भव की भविष्यवाणी की थी, जो कि बिल्कुल सटीक साबित हुई है। इसके साथ ही गुजरात के भूकंप से लेकर करगिल युद्ध तक की भविष्यवाणी करने वाले कोई और नहीं बल्कि दारुवाला ही थे। इतना ही नहीं, 2004 में कांग्रेस की सत्ता वापसी को लेकर भी भविष्यवाणी करने वाले भी यही थे। उन्होंने ही बताया था कि डॉ मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

0/Post a Comment/Comments