इन 10 सुपरहिट फिल्मों को ऐश्वर्या राय ने कर दिया था रिजेक्ट

कई बार होता है जब एक्टर्स किसी फिल्म का ऑफर ठुकरा देते हैं, अपनी व्यस्तता के कारण या फिर किसी व्यक्तिगत कारण के चलते लेकिन बाद में वही फिल्म हिट हो जाने पर उन्हें दुःख भी होता है। ऐश्वर्या के साथ भी ऐसा हो चुका है , वो भी एक दो बार नहीं बल्कि 10 से ज़्यादा बार। सोचिये की अगर ये सभी 10 फिल्में ऐश्वर्या के नाम पर दर्ज होती तो उनका करियर सफलता की किस चोटी पर होता !

1 . राजा हिंदुस्तानी


राजा हिंदुस्तानी वो फिल्म थी जिसने करिश्मा कपूर के करियर को एक नई ऊंचाई दी थी। पर क्या आपको पता है कि ये फिल्म पहले ऐश्वर्या को ऑफर की गई थी? ऐश्वर्या ने खुद इस बारे में खुलासा करते हुए बताया था कि ये फिल्म उन्हें तब ऑफर हुई थी जब उन्होंने ब्यूटी कॉन्टेस्ट भी नहीं जीता था। पर अपनी पढ़ाई के चलते उन्होंने ये फिल्म ठुकरा दी थी। उन्होंने उस समय अपनी पढाई पर ज़्यादा ज़ोर देने का निर्णय किया। ज़रा सोचिये कि ऐश्वर्या अगर इस सुपरहिट फिल्म से डेब्यू करतीं तो उनका करियर कहाँ पहुँचता।

2 . दिल तो पागल है


अपने जिस इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने ये बताया कि ‘राजा हिंदुस्तानी’ सबसे पहले उन्हें ऑफर हुई थी उसी इंटरव्यू में उन्होंने ये भी बताया कि उसी दौरान यश चोपड़ा उन्हें लॉन्च करना चाहते थे फिल्म ‘मैंने तो मोहब्बत कर ली’ से जो उन्होंने ‘दिल तो पागल है’ नाम से बनायी। पर ऐश ने यश जी जैसे बड़े निर्देशक को भी मना कर दिया था क्योंकि उस समय वे फिल्मों को लेकर श्योर नहीं थीं।

3 कभी ख़ुशी कभी गम

करन जौहर की इस मल्टी स्टारर फैमिली ड्रामा फिल्म में काजोल वाला रोल पहले ऐश्वर्या को ऑफर किया गया था। लेकिन बहुत ज़्यादा व्यस्त होने की वजह से उन्होंने ये ऑफर ठुकरा दिया था।

4 .मुन्ना भाई एम् बी बी एस

ऐश्वर्या ने ये सुपरहिट फिल्म ये सोच कर ठुकरा दी थी क्यूंकि उन्हें लगा था की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पायेगी। साथ ही संजय दत्त उस समय कोई बहुत बड़े स्टार नहीं थे और ऐश्वर्या को ये भी लगा की उनका रोल इस फिल्म में कुछ ज़्यादा दमदार नहीं था।

5 . वीर ज़ारा

बहुत काम लोगों को पता है कि इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या राय , यश चोपड़ा की पहली पसंद थी। पर बहुत ज़्यादा व्यस्त्तता के चलते उन्होंने ये फिल्म नहीं की। कुछ लोगों का ये भी कहना है की क्यूंकि शाहरुख़ ने उन्हें फिल्म चलते चलते से निकाल दिया था इसीलिए उन्होंने शाहरुख़ के साथ ये फिल्म करने से इंकार कर दिया था।

6. कृष

इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने बहुत अच्छा काम किया है। लेकिन ये फिल्म भी पहले ऐश्वर्या राय को पहले ऑफर हुई थी पर डेट्स ना होने की वजह से उन्होंने इंकार कर दिया था और प्रियंका-ऋतिक की इस फिल्म ने भी बहुत अच्छा बिजनेस किया था।

7 . कॉर्पोरेट

मधुर भंडारकर ऐश्वर्या राय के बड़े फैन हैं , और उनकी कई फिल्मों की तरह ये फिल्म भी पहले उन्होंने ऐश्वर्या को ऑफर की थी। पर उन्होंने ये फिल्म करने से मना कर दिया था क्योंकि उन्हें लगा था कि इस फिल्म में उनका किरदार कुछ नेगेटिव है और वो उस समय ऐसा किरदार निभाने के लिए तैयार नहीं थीं।

8 . भूल भुलैया

भूल भुलैया विद्या बालन की एक बड़ी हिट फिल्म थी और अब फिल्म में ‘मंजुलिका’ की छवि के साथ विद्या का चेहरा इस तरह जुड़ चूका है कि किसी और को उनकी जगह सोच पाना मुश्किल है। इस फिल्म में उनके काम को ना सिर्फ दर्शकों ने बल्कि क्रिटिक्स ने भी सराहा था। ये फिल्म भी पहले ऐश्वर्या को ऑफर की गई थी लेकिन किसी कारणवश उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया था। पर हमें लगता है कि विद्या से अच्छा ये किरदार ऐश्वर्या नहीं निभा सकती थीं।

9. दोस्ताना

करन जौहर इस फिल्म के लिए पहले ऐश्वर्या के पास ही गए थे और उन्हें ये स्क्रिप्ट पसंद भी आ गई थी पर उन्होंने ये फिल्म करने से मना कर दिया क्यूंकि उनके नए नए बने पति अभिषेक बच्चन इस फिल्म में लीड रोल में थे।

10. हीरोइन

करीना कपूर से पहले ये फिल्म ऐश्वर्या को ऑफर की गई थी लेकिन ऐश्वर्या को ये फिल्म मजबूरन छोड़नी पड़ी क्यूंकि उस समय वो प्रेग्नेंट थीं। बाद में करीना ने ये फिल्म करने के लिए तगड़ी फीस ली थी। ये फिल्म औसत साबित हुई और इसे दर्शको और क्रिटिक्स से मिली जुली प्रतिक्रिया मिली।

0/Post a Comment/Comments