फराह खान का जपान में हुआ बेहतरीन स्वागत

फराह खान के निर्देशन में बनी 2007 में आयी सुपहिट फिल्म ‘ओम शांती ओम’ पर जपान के तकाराजुका रिव्यू इस सबसे बड़े और पुराने थिएटर ग्रुप द्वारा नाटक बनाया गया हैं। जपानी सिनेमाघरों में तो पिछले तीन सालों से फिल्म ‘ओम शांती ओम’ चल रहीं हैं। और अब जपान में इस फिल्म पर आधारित एक म्यूजिकल नाटक शुरू हुआ हैं। यह पहली बार होगा की किसी भारतीय फिल्म को यह सम्मान मिल रहा हैं।

फिल्ममेकर फराह खान हाल ही में हुए इस नाटक के प्रीमियर के लिए जपान में गयी थी। इस नाटक के पहले शो के लिए बतौर मुख्य अतिथी फराह खान को खास न्योता दिया गया था। 

तकाराजुका रिव्यू यह थिएटर ग्रुप मे सिर्फ महिलाएँ शामिल हैं। थिएटर ग्रुप के नाटकों में पुरूष किरदार भी महिलाएँ ही निभाती हैं। नाटक के प्रीमीयर शो के लिए गय़ीं, फराह खान, इस वक्त शाहरूख खान और दीपिका पादुकोण का किरदार निभा रहें, कुरेनाई और कसुकी इन दोनो अभिनेत्रीयों को नाटक के बैकस्टेज में जाकर मिली। 

फराह के जपानी फैन्स खास फराह खान को मिलने इस वक्त आयें थें। उनके हाथ में रहें पोस्टर्स पर फराह खान के फोटो थें। हाथ में अपने पोस्टर्स पकड़कर लहरातें हुए इन फैन्स को देखकर फराह बहुत खुश हो गयीं। 

फराह कहती है, “मैं बेहद ही खुश हूँ और इस बात से खुद को गौरान्वित महसूस करती हूँ, की तकाराजुका थिएटर ग्रुप ने मेरी सबसे चहेती फिल्म ‘ओम शांति ओम’ का उनकी भाषा में म्यूजिकल नाटक मंच पर लाया। यह बात साबित करती हैं, की भलें ही, हमारे देश अलग हो, लेकिन भावनाएँ एक जैसी ही हैं।“

0/Post a Comment/Comments